Uttarakhand News: डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या, बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, एसआईटी गठित

Baba Tarsem Singh Murder: उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह गोली मारकर हत्या कर दी गई. गुरुद्वारे में बाइक पर आए बाइक सवार हमलावरों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

Baba Tarsem Singh

मारा गया आरोपी

Baba Tarsem Singh Murder: उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह को गोली मारकर हत्या कर दी गई. गुरुद्वारे में बाइक पर आए बाइक सवार हमलावरों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावर की तलाश शुरू कर दी है. वहीं, डीआईजी योगेंद्र रावत ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. मिली जानकारी के मुताबिक, कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह को मोटरसाइकिल से आए अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी. इस गोलीबारी की घटना में गंभीर रूप से घायल तरसेम सिंह को इलाज के लिए खटीमा के निजी अस्पताल ले जाया गया. जहां उनकी मौत हो गई. अस्पताल में तरसेम सिंह को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई.

डेरा प्रमुख बाबा तरसेम की हत्या की बाद आस-पास के इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. साथ ही हमलावर की तलाश में टीमों को लगाया है. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि नानकमत्ता में डेरा प्रमुख तरसेम सिंह को हमलावरों ने तीन सेकेंड में दो गोली मारी थी. हमलावर सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए हैं.

ये भी पढ़ें- Uttarakhand News: पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत को PMLA के तहत ED ने भेजा समन, पूछताछ के लिए 2 अप्रैल को बुलाया

जांच के लिए विशेष टीम गठित 

घटना के बारे में जानकारी देते हुए स्थानीय एसएसपी मंजुनाथ टीसी ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि बाइक पर पीछे बैठे हमलावर ने डेरा प्रमुख को दो गोली मारी. घटनास्थल से सुबूत जुटाने के लिए फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम को मौके पर बुलाया गया है.  उत्तराखंड पुलिस का कहना है कि नानकमत्ता गुरुद्वारा कार सेवा प्रमुख की हत्या और जांच के लिए एसआईटी की टीम गठित की गई है.

नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी पर बोला हमला

बाबा तरसेम सिंह के हत्या के बाद राजनीती भी शुरू हो गई है. राज्य के विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने इस घटना को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. भाजपा राज में डेरा प्रमुख भी सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने कहा कि यह गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या नहीं बल्कि कानून व्यवस्था की भी हत्या है. भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था एकदम ध्वस्त है. अपराधियों का स्वर्णिम काल चल रहा है.

ज़रूर पढ़ें