Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड पर एक्शन, प्रशासन ने भेजा 2.44 करोड़ के वसूली का नोटिस

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा के मामले में अब तक 25 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.
Haldwani Violence

हल्द्वानी हिंसा (ANI)

Haldwani Violence: उत्तराखंड के हल्द्वानी स्थित बनभूलपुरा हिंसा के मामले में ताबड़तोड़ एक्शन हो रहा है. प्रशासन ने घटना के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के खिलाफ एक नोटिस जारी किया गया है. अब सोमवार को मुख्य आरोपी को दो करोड़ 44 लाख रुपए का नोटिस दिया गया है. नगर निगम द्वारा अब्दुल मलिक को जारी नोटिस में हिंसा के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के बाद रिकवरी के लिए भेजा गया है.

नगर आयुक्त द्वारा नोटिस जारी कर कहा गया है कि ‘मलिक का बगीचा’ में अवैध रूप से दो मकान बनाए गए थे. जिसपर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत कार्रवाई की गई. इस दौरान प्रशासन की टीम पर मलिक के समर्थकों ने हमला किया था. हमले के दौरान नगर निगम की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया. नोटिस में बताया गया है कि आठ फरवरी को इस मामले में एफआईआर दर्ज हुई है. इस एफआईआर में अब्दुल मलिक का भी नाम है.

15 फरवरी तक जमा करने का समय

नगर निगम द्वारा दिए गए नोटिस के अनुसार इस घटना में नुकसान की भरपाई के लिए मलिक को 2.44 करोड़ रुपए जमा करने होंगे. ये रकम हल्द्वानी नगर निगम के कार्यालय में आगामी 15 फरवरी से पहले जमा करने के लिए कहा गया है. पुलिस के अनुसार नाजौल लैंड पर अवैध रुप से अतिक्रमण कर बनाए गए निर्माण में मलिक का हाथ था और उसने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ हो रही कार्रवाई पर हुए हमले का नेतृत्व भी किया था.

ये भी पढ़ें: Farmer Protest: कई राज्यों से किसानों का दिल्ली कूच, आर-पार के मूड में अन्नदाता, छावनी में तब्दील बॉर्डर

प्रशासन द्वारा दिए गए नोटिस में बताया गया है कि 15 गाड़ियों को नुकसान पहुंचाने के एवज में 2.41 करोड़ और अन्य सामग्रियों को नुकसान पहुंचाने के एवज में 3.52 लाख को नोटिस दिया गया है. अभी तक इस मामले में करीब 30 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. बीते दिनों हुई इस हिंसा में पांच लोगों की मौत हुई थी. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से कई हथियार भी बरामद हुए हैं.

ज़रूर पढ़ें