उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, गंगा नदी में बहती दिखीं दर्जनों गाड़ियां, Video

उत्तराखंड में मानसून ने 27 जून को दस्तक दे दी है और अब यह पूरे राज्य को कवर कर चुका है. मौसम विभाग ने रविवार से चार जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताई है.

गंगा नदी में बहती दिखीं दर्जनों गाड़ियां

Vehicles Seen Floating In River Ganga: भीषण गर्मी के बाद मानसून की बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. शनिवार को सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आए, जिनमें हरिद्वार में गंगा नदी में दर्जनों गाड़ियां बहती हुई नजर आईं.

जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड में मानसून ने 27 जून को दस्तक दे दी है और अब यह पूरे राज्य को कवर कर चुका है. मौसम विभाग ने रविवार से चार जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताई है. बता दें कि मानसून के आगमन के साथ ही उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है. शनिवार को दोपहर में हुई बारिश की वजह से गंगा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया. इसके कारण दर्जनों गाड़ियां नदी में बह गए. हालांकि, किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है. प्रशासन ने नदी से गाड़ियों को निकालने का काम शुरू कर दिया है.

सूरज सिंह बिष्ट नामक व्यक्ति की कार भी गंगा नदी में बह गई है. उन्होंने बताया, “भारी बारिश हो रही थी. मैं वहां नहीं था, लोगों ने मुझे बताया कि मेरी गाड़ी बह गई है. अब तक 8 गाड़ियां निकाली जा चुकी हैं. मैं यहां इसलिए आया था क्योंकि मेरे एक रिश्तेदार की मौत हो गई थी.”

बारिश से राजधानी दिल्ली में बड़ा हादसा

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह हुई बारिश से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा हो गया. टर्मिनल-1 पर पार्किंग की छत गिरने से एक शख्स की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने बताया कि सभी घायलों का इलाज चल रहा है. मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये और घायलों को 3 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

राजकोट एयरपोर्ट पर भी दिल्ली जैसी दुर्घटना

राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शनिवार को दिल्ली के  इंदिरा गांधी एयरपोर्ट जैसी दुर्घटना होते-होते बच गई. दरअसल, राजकोट एयरपोर्ट पर टर्मिनल के बाहर पैसेंजर पिकअप-ड्रॉप एरिया में ऊपर लगी कैनोपी ढह गई. गनीमत रही ​कि इस हादसे में किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ.

ज़रूर पढ़ें