Uttarakhand: चमोली में भीषण लैंड स्लाइड से हाईवे हुआ जाम, पहाड़ टूटने का भयानक Video देखकर दहल जाएगा दिल

मौसम विज्ञान केंद्र ने सभी जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. चमोली, रुद्रप्रयाग उत्तरकाशी और हरिद्वार में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

चमोली में भीषण लैंड स्लाइड से हाईवे हुआ जाम

Uttarakhand News: उत्तराखंड में भीषण बारिश के कारण एक ओर जहां लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है तो वहीं दूसरी तरफ लगातार पहाड़ों के दरकने की खबरें भी सामने आ रही हैं. बुधवार को चमोली में बड़ा हादसा होते-होते टल गया. यहां बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर पातालगंगा लंगसी टनल के पास भीषण लैंड स्लाइड हो गया है. इसका वीडियो भी सामने आया है.

चमोली पुलिस ने शेयर किया वीडियो

चमोली पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पातालगंगा लंगसी टनल के पास पहाड़ी से भूस्खलन होने के कारण सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया है. कृपया धैर्य बनाए रखें.”

ये भी पढ़ेंः केदारनाथ से भाजपा विधायक शैलारानी रावत का निधन, लंबे समय से चल रहा था इलाज

चारधाम यात्रा पर पड़ रहा असर

उत्तराखंड में मानसूनी बारिश आफत बनकर आई है. यहां कई इलाकों में पहाड़ टूटने यानी लैंड स्लाइड होने से लोग दहशत में जी रहे हैं. इसके साथ ही सड़कों पर लैंड स्लाइड के मलवे के कारण जाम लगने से यातायात बाधित हो रहा है. ऐसे में चारधाम यात्रा पर जाने वाले लोगों समेत स्थानीय लोगों के आने जाने में भी बाधा उत्पन्न हो रही है. आपकों बता दें कि इससे पहले बारिश के कारण रविवार को चारधाम यात्रा पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी गई थी. गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडे ने श्रद्धालुओं से आग्रह किया था कि वे ऋषिकेश से आगे चारधाम यात्रा पर न निकलें. जो लोग पहले ही तीर्थयात्रा पर आगे बढ़ चुके हैं, वो जहां भी हैं, मौसम साफ होने तक वहीं रुके रहे.

खटीमा में भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानियां

लैंड स्लाइड को लेकर जारी हुआ था अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) ने सभी जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. चमोली, रुद्रप्रयाग उत्तरकाशी और हरिद्वार में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. जबकि देहरादून, नैनीताल, टिहरी, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत और उधम सिंह नगर में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है.

ज़रूर पढ़ें