Uttarakhand News: मुख्यमंत्री धामी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, उत्तराखंड के लिए की ये अपील

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी से मानसखंड मंदिर माला मिशन के लिए एक करोड़ रूपये की सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया है.

मुख्यमंत्री धामी ने पीएम मोदी से की मुलाकात

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकाल की. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से मानसखंड मंदिर माला मिशन के लिए एक करोड़ रूपये की सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया है.

सीएम धामी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जौनसार बावर क्षेत्र में स्थित महासू देवता मंदिर क्षेत्र को मास्टर प्लान के तहत विकसित करने हेतु चर्चा की. वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री से राज्य की विशेष भौगोलिक परिस्थितियों एवं सामरिक दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए अधिसूचित नियम 2017 की व्यवस्था को यथावत रखने का अनुरोध किया. साथ ही अलकनंदा, भागीरथी तथा सहायक नदियों में प्रस्तावित 24 जल विद्युत परियोजनाओं के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर गठित विशेषज्ञ समिति-2 की अन्तिम रिपोर्ट पर जल शक्ति मंत्रालय तथा विद्युत मंत्रालय के साथ पुर्नसमीक्षा करने के लिए अनुरोध किया.”

ये भी पढ़ेंः मोदी 3.0 का पहला इम्तिहान पास, ओम बिरला बने लोकसभा स्पीकर

धामी ने आगे कहा, “बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी से इंटीग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर खुरपिया के अनुमोदन, देहरादून-मसूरी रेल लाइन परियोजना की स्वीकृति, प्रस्तावित ज्योलिकांग-वेदांग 05 किमी, सीपू-तोला 22 किमी. और मिलम-लैपथल 30 किमी टनल परियोजनाओं की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति का अनुरोध भी किया. साथ ही मानसखंड मंदिर माला मिशन के प्रथम चरण में 16 मंदिरों के समग्र विकास एवं मंदिर मार्गों को दो लेन करने के लिए एक हजार करोड़ रूपये की सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया गया. प्रधानमंत्री जी से राज्य में निवेश प्रोत्साहन के लिए मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क (MMLP) तथा औद्योगिक विकास हेतु BHEL हरिद्वार से राज्य को भूमि हस्तान्तरण का अनुरोध किया.”

धामी ने रक्षा मंत्री से किया ये अनुरोध

सीएम धामी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की है. उन्होंने बताया कि रक्षा मंत्री से नैनीताल में सेना की तीन एकड़ भूमि को नीम करोली आश्रम में श्रद्धालुओं और नैनीताल में पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पार्किंग के लिए उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है. धामी ने एक्स पर लिखा, “नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट कर उन्हें रक्षा मंत्री के रूप में दूसरे कार्यकाल की बधाई व शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर उनसे प्रदेश के विकास से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया.”

ज़रूर पढ़ें