Uttarakhand Politics: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री की बहू ने छोड़ी पार्टी, MLA राजेंद्र भंडारी ने भाजपा से मिलाया हाथ

Uttarakhand Politics: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. अनुकृति गुसाईं और विधायक राजेंद्र भंडारी ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है.
Uttarakhand Politics

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका

Uttarakhand Politics: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को उत्तराखंड में बड़ा झटका लगा है. पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं और विधायक राजेंद्र भंडारी ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.  अनुकृति गुसाईं ने निजी कारणों का हवाला देते हुए कांग्रेस छोड़ी है. वहीं, ब्रदीनाथ से विधायक राजेंद्र भंडारी ने कांग्रेस छोड़ने के बाद भाजपा का दामन थाम लिया है.

CM धामी की मौजूदगी में थामा भाजपा का दामन

राजधानी दिल्ली में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में राजेंद्र भंडारी भाजपा में शामिल हुए. तीन बार के विधायक राजेंद्र भंडारी का कांग्रेस छोड़ना किसी बड़े झटके से कम नहीं है.

ये भी पढ़ेंः बीजेडी ने 9 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट

भाजपा से निकाले गए थे हरक सिंह रावत

आपको बता दें कि हरक सिंह रावत को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था. इसके बाद वह अपनी बहू के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए. वहीं, अब रावत की बहू ने निजी कारणों का हवाला देते हुए कांग्रेस छोड़ दी है.

क्या है उत्तराखंड की राजनीतिक स्थिति?

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव 2024 एक चरण में होंगे. राज्य की पांचों सीटों पर 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे और नतीजे 4 जून हो आएंगे. पिछले चुनाव में भाजपा ने राज्य की सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी. नैनीताल से अजय भट्ट, हरिद्वार से रमेश पोखरियाल निशंक, गढ़वाल से तीरथ सिंह रावत, टिहरी गढ़वाल से माला राज्य लक्ष्मी शाह और अल्मोड़ा से अजय टम्टा ने जीत दर्ज की थी. वहीं, इस बार भाजपा ने बड़ा फेरबदल किया है. बता दें कि भाजपा ने गढ़वाल से अनिल बलूनी, हरिद्वार सीट से त्रिवेंद्र सिंह रावत,  टिहरी गढ़वाल से माला राज्य लक्ष्मी शाह, अल्मोड़ा से अजय टम्टा और नैनीताल से अजय भट्ट को उम्मीदवार बनाया है.

 

ज़रूर पढ़ें