Lifestyle

WHO

क्या मोबाइल फोन से होता है Brain Cancer?

मोबाइल फोन न केवल नींद को खराब करता है, बल्कि शरीर और दिमाग पर भी बुरा असर डालता है. कई लोगों का दावा है कि स्मार्टफोन चलाने से ब्रेन कैंसर हो सकता है.

Cholestrol

ज्यादा चाय पीने से बढ सकता है Cholesterol, ये हो सकते हैं खतरे

ज्यादातर लोग दिन की शुरुआत चाय या कॉफी से करते हैं और दिन में कई बार इसका सेवन करते हैं. चाय से ताजगी और एनर्जी मिलती है, लेकिन ज्यादा चाय सेहत के लिए हानिकारक हो सकती है.

Honey

Diabetes के मरीजों के लिए क्या है बेहतर गुड़ या शहद, जानें

डायबिटीज के मरीजों के लिए चीनी का सेवन नुकसानदायक होता है. इसके लिए गुड़ और शहद भी सुरक्षित विकल्प नहीं हैं.

Liqour

क्या शराब पीकर सच बोलता है इंसान, जानें

शराब पीने के बाद लोग अक्सर वही बोलते हैं जो उनके दिमाग में होती हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं कि वे सच हों. शराब पीने के बाद इंसान ज्यादा मुखर हो जाता है और अपने दिमाग में चल रही बातें बोल देता है.

Uric Acid

बढते Uric Acid को रोकने के लिए करें इन चीजों का सेवन

यूरिक एसिड बढ़ने से जोड़ों में दर्द, सूजन और गठिया जैसी समस्याएं हो सकती हैं. यूरिक एसिड को नियंत्रित करने के लिए सही खान-पान बेहद जरूरी है.

Chana

भुने और भीगे हुए चने के सेहत पर हैं दोहरे लाभ

चना पोषण से भरपूर होता है और इसे खाने से सेहत को कई फायदे मिलते हैं. भुने और भीगे हुए चने दोनों ही सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं.

Butter

अमेरिका की इस कंपनी ने बनाया बिना दूध का मक्खन

अमेरिका की स्टार्टअप कंपनी सेवर ने हवा और पानी से मक्खन तैयार किया है. इस मक्खन को बनाने के लिए कंपनी कार्बन डाईऑक्साइड और हाइड्रोजन के अणुओं का उपयोग करती है.

Monkeypox Test

चिकनपॉक्स से कितना अलग है Monkeypox, जानें

मंकीपॉक्स और चिकनपॉक्स दोनों ही वायरल संक्रमण हैं. मंकीपॉक्स, मंकीपॉक्स वायरस से और चिकनपॉक्स वैरिसेला-जोस्टर वायरस से होता है.

Coffee

एक दिन में कितनी कॉफी पीनी चाहिए, जानें

युवाओं के बीच कॉफी पीना ज्यादा पसंद किया जाता है. यूएस एफडीए के मुताबिक, एक वयस्क को दिन में 400 मिलीग्राम से ज्यादा कैफीन नहीं लेना चाहिए.

Scotch Whiskey

इन व्हिस्की के नाम लेने में लड़खड़ा जाएगी जुबान

स्कॉच व्हिस्की दुनियाभर में प्रसिद्ध है. स्कॉच व्हिस्की पसंद करने वाले लोग कई बार इसके ब्रांड्स के नामों का सही उच्चारण नहीं कर पाते.

ज़रूर पढ़ें