MP News: बल्ला कांड में पूर्व BJP विधायक आकाश विजयवर्गीय हुए बरी, भवन निरीक्षक की बल्ले से की थी पिटाई

MP News: 2019 में एक जर्जर मकान को तोड़ने पहुंची नगर निगम की टीम को क्षेत्र क्रमांक 3 के तत्कालीन बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने वापस जाने को कहा था. लेकिन जब अधिकारी नही माने तो आकाश विजयवर्गीय खुद हाथ में बल्ला लेकर भवन निरीक्षक धीरेंद्र बायस पर टूट पड़े थे, जिसका वीडियो भी सामने आया था.
Former MLA Akash Vijayvargiya and other accused were acquitted today in the famous Balla incident of Indore.

इंदौर के बहुचर्चित बल्ला कांड में पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय और अन्य आरोपी आज बरी हो गए.

MP News: इंदौर के बहुचर्चित बल्ला कांड में पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय और अन्य आरोपी आज बरी हो गए है. नगर निगम के भवन निरीक्षक धीरेंद्र बायस की बल्ले से पिटाई के मामले में एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है.

यह था मामला

2019 में एक जर्जर मकान को तोड़ने पहुंची नगर निगम की टीम को क्षेत्र क्रमांक 3 के तत्कालीन बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने वापस जाने को कहा था. लेकिन जब अधिकारी नही माने तो आकाश विजयवर्गीय खुद हाथ में बल्ला लेकर भवन निरीक्षक धीरेंद्र बायस पर टूट पड़े थे, जिसका वीडियो भी सामने आया था.

ये भी पढ़ें: इंदौर के विकास में तेजी लाने के लिए CM मोहन यादव की बैठक, मेट्रो से वंदे मेट्रो तक की हुई चर्चा

वीडियो के आधार पर और धीरेंद्र बायस की शिकायत पर तत्कालीन विधायक आकाश विजयवर्गीय सहित 11 लोगो के विरुद्ध एमजी रोड थाने पर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने, शासकीय संपति में तोड़फोड़ करने और मारपीट की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया था.

आरोप सिद्ध नहीं होने पर हुए बरी

इस मामले में कोर्ट सुनवाई के दौरान धीरेंद्र बायस ने कोर्ट के समक्ष बयान दिया था कि उन्हें नही मालूम उनके साथ किसने मारपीट की थी, वह आगे की ओर देख रहे थे, जबकि उन पर पीछे से हमला किया गया था. वही वायरल वीडियो के बार में कहा गया है कि वह वीडियो किसने बनाया है इसकी कोर्ट के समक्ष पुष्टि नहीं हो सकी है.

फरियादी पक्ष के वकील कोर्ट के समक्ष आरोप सिद्ध नही कर सके लिहाजा सोमवार को तेरहवें अपर सत्र एवं जिला न्यायाधीश देवकुमार ने आकाश सहित तमाम 10 आरोपियों को बारी कर दिए. इस मामले के एक अन्य आरोपी मोनू कल्याणे की कुछ महीनों पहले मौत होने के कारण उसका नाम पहले ही केस से हटा दिया गया था.

ज़रूर पढ़ें