“बस 20 सीटें और मिल जाती, तो BJP के कई नेताओं को…”, जम्मू कश्मीर में खड़गे ने कही जेल में भरने की बात

खड़गे ने कहा, "गठबंधन वाले अब डरने की जरूरत नहीं है. आज की मोदी सरकार एक माइनॉरिटी गवर्नमेंट है. बीजेपी की अपनी बलबूते की सरकार नहीं है. एक टांग टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू ने दी है और जेडीयू के नीतीश कुमार ने एक हाथ दिया है."
Mallikarjun Kharge

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

Jammu Kashmir Election: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर में आयोजित एक चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की नेतृत्व वाली NDA सरकार पर जमकर हमला बोला है. खड़गे ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार अब पूरी तरह से कमजोर हो चुकी है और यह एक अल्पमत सरकार बन गई है. उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि इसकी एक टांग टूट चुकी है और इसका मुख्य कारण उन्होंने टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू और जेडीयू के नीतीश कुमार को बताया.

मोदी सरकार एक माइनॉरिटी गवर्नमेंट है: खड़गे

खड़गे ने कहा, “गठबंधन वाले अब डरने की जरूरत नहीं है. आज की मोदी सरकार एक माइनॉरिटी गवर्नमेंट है. बीजेपी की अपनी बलबूते की सरकार नहीं है. एक टांग टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू ने दी है और जेडीयू के नीतीश कुमार ने एक हाथ दिया है. इन्हीं सहयोगियों के बल पर सरकार चल रही है.”

खड़गे ने आरोप लगाया कि बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी इंडिया गठबंधन की एकता से बौखला गए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी जम्मू-कश्मीर में लगातार लिस्ट बदल रही है, जो इस बात का संकेत है कि वे गठबंधन की ताकत से डर गए हैं. खड़गे ने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर में हमले बढ़ गए हैं, लेकिन पीएम मोदी इन घटनाओं पर झूठ बोलने से बाज नहीं आ रहे. उन्होंने पीएम मोदी को ‘झूठों के सरदार’ करार देते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा सच बोलने में विश्वास करती है और इसी कारण देश को दशकों तक आगे बढ़ाया है.

यह भी पढ़ें: Kolkata Rape Case: ममता बनर्जी से मिलने के लिए तैयार हुए जूनियर डॉक्टर, बातचीत के लिए मांगा समय

खड़गे ने जम्मू कश्मीर में दी 5 गारंटी

जनसभा के दौरान, खड़गे ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के गठबंधन द्वारा जम्मू-कश्मीर के लोगों को दी जाने वाली पांच प्रमुख गारंटियों की भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और NC की सरकार बनने पर, जम्मू-कश्मीर में घर का पालन-पोषण करने वाली महिलाओं को हर महीने 3000 रुपए की वित्तीय सहायता दी जाएगी. इसके अलावा, महिलाओं को 5 लाख रुपए तक का ब्याज मुक्त लोन भी प्रदान किया जाएगा.

खड़गे ने कहा कि भाजपा लोगों को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश कर रही है, लेकिन यह प्रयास कभी सफल नहीं होगा. उन्होंने कहा कि ये लोग आएंगे और जाएंगे, लेकिन जम्मू-कश्मीर के लोग कभी नहीं झुकेंगे. कांग्रेस पार्टी स्थानीय लोगों के साथ खड़ी रहेगी और एकता बनाए रखेगी.

इसके साथ ही, खड़गे ने बीजेपी के कामकाज की ओर इशारा करते हुए कहा कि बीजेपी भाषण तो बहुत देती है, लेकिन काम और कथनी में बड़ा अंतर है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस को 20 सीटें और मिल जातीं, तो बीजेपी के कई नेताओं को जेल में सड़ना पड़ता.

ज़रूर पढ़ें