सौरभ भारद्वाज ने भगवान राम से की केजरीवाल की तुलना, बोले- मर्यादा और नैतिकता के नाम पर दिया सीएम पद से इस्तीफा

Delhi Chief Minister: मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जिस मर्यादा के नाम से सतयुग में भगवान राम ने अपना सिंहासन छोड़ा था, आज ऐसा उदाहरण दिख रहा है कि मर्यादा और नैतिकता के नाम पर अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा दे दिया है.
Saurabh Bhardwaj

सौरभ भारद्वाज, आप नेता

Delhi Chief Minister: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जबसे इस्तीफे का ऐलान किया है. तब से यह सवाल उठ रहा है कि आखिर दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? सोमवार को जब प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सौरभ भारद्वाज से पूछा गया कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा तो उन्होंने कहा,’इस बारे में जितनी जानकारी आपको है, उतनी ही मुझे भी है.

‘सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा,’भारतीय जनता पार्टी को लेकर जबरदस्त नाराजगी है. वो लोग चुने हुए मुख्यमंत्री के पीछे पड़ गए हैं, अपनी पूरी ताकत लगा दी है. वह (केजरीवाल) जेल से बाहर निकले तो उन्होंने सत्ता का सुख नहीं भोगा. उन्होंने कहा कि जब तक जनता नहीं कहेगी, मैं इस सत्ता की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा.’ सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केजरीवाल को प्रधानमंत्री के इशारे पर फंसाया गया और उनके षड्यंत्र का पर्दाफाश हो गया गया.

ये भी पढ़ें- 1998 में साहिब सिंह वर्मा का इस्तीफा और सुषमा बनीं मुख्यमंत्री, अब केजरीवाल का ये दांव, क्या मिलेगी सफलता?

भगवान राम ने भी छोड़ा था सिंहासन

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जिस मर्यादा के नाम से सतयुग में भगवान राम ने अपना सिंहासन छोड़ा था, आज ऐसा उदाहरण दिख रहा है कि मर्यादा और नैतिकता के नाम पर अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा दे दिया है. भारद्वाज ने आगे कहा, ‘सतयुग में भगवान राम ने परिस्थितियों वश राजगद्दी का त्याग किया था और 14 वर्ष के वनवास में गए चले गए थे. अयोध्या की सारी जनता रो रही थी कि राम आप नहीं जाइए. इस सिंहासन पर बैठिए. लेकिन मर्यादा के कारण राम उस सिंहासन को छोड़कर चले गए.

भरत जिन्हें सिंहासन मिला, वो भी खड़ाऊ रखकर इंतजार करते रहे कि राम वापस आकर काम संभालेंगे. अरविंद केजरीवाल राम नहीं हैं, राम तो भगवान थे. भगवान राम के भक्त हनुमान और हनुमान के भक्त अरविंद केजरीवाल हैं. उनकी राम से तुलना नहीं की जा सकती.’

PAC की महत्वपूर्ण बैठक आज

बता दें कि आज आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की बैठक होनी है. शाम को सीएम आवास पर PAC की बैठक होगी. इस दौरान दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा हो सकती है.

PAC की बैठक शामिल रहेंगे ये सदस्य

1. अरविंद केजरीवाल
2. मनीष ससोदिया
3. संजय सिंह
4. दुर्गेश पाठक
5. अतिशी
6. गोपाल राय
7. इमरान हुसैन
8. राघव चड्ढा
9. राखी बिड़लान
10. पंकज गुप्ता
11. एनडी गुप्ता

ज़रूर पढ़ें