दिल्ली की सीएम आतिशी ने मंत्रियों के विभागों का किया बंटवारा, वित्त से स्वास्थ्य तक, सबकी जिम्मेदारी तय

इस बंटवारे में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद सौरभ भारद्वाज और आतिशी को महत्वपूर्ण मंत्रालय सौंपे गए थे, और अब भी उनके पास ये मंत्रालय बने हुए हैं.
AAP की नई सरकार

AAP की नई सरकार

Delhi Ministers Portfolio: दिल्ली के मुख्यमंत्री आतिशी ने शनिवार शाम को अपने मंत्रियों के विभागों की घोषणा कर दी, जिससे यह स्पष्ट हो गया कि किसे कौन सा मंत्रालय सौंपा गया है. सीएम आतिशी के पास 13 मंत्रालयों की जिम्मेदारी है, जिसमें वित्त, शिक्षा और राजस्व जैसे महत्वपूर्ण विभाग शामिल हैं. सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य विभाग समेत कुल आठ मंत्रालय दिए गए हैं.

मुकेश अहलावत के खाते में 5 मंत्रालय

वहीं, गोपाल राय को पर्यावरण मंत्री के रूप में तीन विभागों की जिम्मेदारी मिली है. कैलाश गहलोत को परिवहन और सूचना प्रौद्योगिकी जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालय दिए गए हैं. इमरान हुसैन को खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग सौंपा गया है, जबकि मुकेश अहलावत को पहली बार कैबिनेट में शामिल किया गया है, जहां उन्हें पांच मंत्रालयों की जिम्मेदारी दी गई है.

यह भी पढ़ें: आतिशी के शपथ ग्रहण में केजरीवाल-LG के बीच दिखी दूरी! साथ बैठे लेकिन फिर भी नहीं मिले दिल…

इस बंटवारे में कोई बड़ा बदलाव नहीं

इस बंटवारे में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद सौरभ भारद्वाज और आतिशी को महत्वपूर्ण मंत्रालय सौंपे गए थे, और अब भी उनके पास ये मंत्रालय बने हुए हैं. मुकेश अहलावत का नाम नया है, जो पहले बार विधायक बने हैं और उन्हें सीधे महत्वपूर्ण मंत्रालय सौंपे गए हैं.

इस कैबिनेट के गठन में स्थिरता बनाए रखने की कोशिश की गई है, जिससे यह दर्शाया गया है कि दिल्ली की राजनीति में अनुभवी नेताओं की भूमिका महत्वपूर्ण बनी रहेगी. सीएम आतिशी का नेतृत्व और उनके मंत्रियों की टीम के संतुलन का असर भविष्य की नीतियों पर पड़ेगा.

ज़रूर पढ़ें