MP News: ट्रैक पर रेलवे के इस कर्मचारी ने ही लगाया था डेटोनेटर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

MP News: खंडवा आरपीएफ ने इस मामले में 6/2024 के अंडर सेक्शन 3 आरपीयूपी एक्ट 1966 एमेंडमेंट 2012 के तहत साबिर नामक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया है.
On September 18, RPF has caught the gangman in the incident of detonator (firecrackers) being found on the Delhi-Mumbai railway route.

18 सितंबर को दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर डेटोनेटर (पटाखे) मिलने की घटना में आरपीएफ ने गैंगमैन को पकड़ा है.

MP News: खंडवा और बुरहानपुर के बीच सागफाटा रेलवे स्टेशन पर 18 सितंबर को दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर डेटोनेटर मिलने की घटना में बड़ी अपडेट सामने आई है. रेलवे और सुरक्षा एजेंसियों को इस मामले बड़ी कामयाबी मिली. खंडवा आरपीएफ ने इस मामले में 6/2024 के अंडर सेक्शन 3 आरपीयूपी एक्ट 1966 एमेंडमेंट 2012 के तहत साबिर नामक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया है, जो उस दिन ड्यूटी से अनुपस्थित था. उस पर रेलवे संपत्ति की चोरी और यात्रियों की सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप है. आरपीएफ के मुताबिक, साबिर के पास उस दिन डेटोनेटर की सामग्री नहीं होनी चाहिए थी, और उसका इसका गैरकानूनी इस्तेमाल करना सुरक्षा मानकों का उल्लंघन है.

रेलवे ने दी अहम जानकारी

मध्य रेल के सीपीआरओ डॉ स्वप्निल नीला ने बयान जारी कर बताया कि बुरहानपुर के पास नई दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर जो कि भुसावल रेल मंडल में आता है, पर 18 सितंबर को रेलवे ट्रेक पर डेटोनेटर मिलने की घटना सामने आई थी. उन्होने कहा इस घटना में जो डेटोनेटर उपयोग किए गए है यह डेटोनेटर रेलवे के नियमित काम में उपयोग किए जाने वाले डेटोनेटर है. जिन्हे पटाखे बोला जाता है. विशेष परिस्थितियों में इन पटाखों का उपयोग किया जाता है. जिसकी आवाज काफी तेज होती है. जिससे ट्रेन का चालक अलर्ट हो जाता है. 18 सितंबर को ट्रेक पर डेटोनेटर लगाए गए थे. जिसका कोई औचित्य नहीं था. इन डेटोनेटर्स को किसने और क्यों लगाया था. इसकी गहन जांच आरपीएफ पुलिस द्वारा की जा रही है. सभी एंगल से इसकी जांच की जा रही है. जांच पूरी होने पर आगे की जानकारी सभी लोगो के साथ साझा की जाएगी.

ये भी पढ़ें: MP सरकार 13 लाख मैट्रिक टन सोयाबीन की करेगी खरीदी, केंद्र से मिलेंगे 7 हजार करोड़, किसानों को भुगतान के लिए सरकार लेगी 1100 करोड़ का लोन

राजनीतिक प्रतिक्रियाएं

इस मामले पर बुरहानपुर पहुंचे मंत्री विश्वास सारंग ने इसे संवेदनशील मुद्दा बताते हुए कांग्रेस पर राजनीतिक रोटी सेकने का आरोप लगाया. वहीं खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने इसे आतंकवादी घटना मानने से इनकार किया और कहा था कि जांच रिपोर्ट आने तक इंतजार करना चाहिए.

ज़रूर पढ़ें