MP News: प्रदेश के कई हिस्सों में एक बार फिर हो सकती है झमाझम बारिश, चौथी बार एक्टिव हो रहा मानसून का स्ट्रांग सिस्टम

MP News: मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक विंध्य और ग्वालियर-चंबल के क्षेत्र में तेज धूप खिली रहेगी यानी कि रीवा, सतना, सीधी, शहडोल, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, गुना और मंदसौर ऐसे जिले हैं जहां पर तेज धूप निकलने के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा.
MP Weather Update

मौसम विभाग के अनुसार बारिश का एक और दौर शुरू होने वाला है.

MP Weather Update: प्रदेश में जाते-जाते मानसून एक बार फिर से प्रदेश के कई जिलों को भिंगो कर जाएगा. सितंबर के आखिरी हफ्ते में एक बार फिर से मानसून का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव हो गया है यह स्ट्रांग सिस्टम मध्य प्रदेश के कई जिलों में तीन दिन तक बारिश कराएगा.

आज प्रदेश के आठ जिलों में हो सकती बारिश

मानसून का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव होने के बाद प्रदेश के 8 ऐसे जिले हैं जहां पर आज तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. आज झाबुआ, धार, बड़वानी, इंदौर, बैतूल, बालाघाट, खरगोन और पांढुर्णा में तेज बारिश होगी तो वही भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, समेत कई ऐसे जिले हैं जहां पर हल्की-फुल्की बारिश का अलर्ट है.

ये भी पढ़ें: जस्टिस सुरेश कुमार कैत होंगे मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश, जल्द ही शपथ दिलाएंगे राज्यपाल

विंध्य और ग्वालियर-चंबल में खिली रहेगी तेज धूप

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है की विंध्य और ग्वालियर-चंबल के क्षेत्र में तेज धूप खिली रहेगी यानी कि रीवा, सतना, सीधी, शहडोल, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, गुना और मंदसौर ऐसे जिले हैं जहां पर तेज धूप निकलने के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा.

मंडला, सिवनी, श्योपुर जिले में सबसे ज्यादा बारिश

अगर इस सीजन की बात करें तो मंडला, सिवनी, श्योपुर जिले ऐसे हैं जहां पर सबसे ज्यादा बारिश हुई है श्योपुर जिले में तो इस सीजन में सामान्य से दोगुनी बारिश हुई है. तो वही रीवा, इंदौर, उज्जैन ऐसे जिले हैं जहां पर सीजन की सबसे कम बारिश दर्ज की गई है.

ज़रूर पढ़ें