Chhattisgarh: बिलासपुर के सबसे बड़े पटाखा माफिया के गोदाम में लगी आग, 8 दमकल ने 6 घंटे बाद बुझाई आग

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में पटाखा गोदाम में लगी आग देखते ही देखते ही विकराल रूप लेने लगी. गोदाम से उठता धुआं शोलों में तब्दील हो गया. गोदाम से लगी बिल्डिंग में ही एक्सिस बैंक मौजूद है. अब आग के वहां तक फैलने का खतरा मंडराने लगा है.
Chhattisgarh News

पटाखा दुकान में लगी आग

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में पटाखा गोदाम में लगी आग देखते ही देखते ही विकराल रूप लेने लगी. गोदाम से उठता धुआं शोलों में तब्दील हो गया. गोदाम से लगी बिल्डिंग में ही एक्सिस बैंक मौजूद है. अब आग के वहां तक फैलने का खतरा मंडराने लगा है. शहर के जगमल चौक में आग के बाद लगातार विस्फोट की आवाज गूंज रही है. शहर के बीच में है जगमाल चौक, जहां पर पटाखे की गोदाम में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, आग बुझाने के लिए दमकल की टीम पहुंच गई है. पुलिस और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. आसपास के रहवासियों ने घटनास्थल से दूरी बना ली है. आस-पास के घरों को पुलिस ने खाली करा लिया है. आग बुझाने का काम लगातार जारी है, लेकिन दमकल वाहन से निकल रही पानी की पतली धार आग पर काबू पाने में नाकाम रही. समय के साथ आग और भड़कती जा रही है.

पुलिस ने सड़क किया ब्लॉक

पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए तोरवा चौक से जगमल चौक वाली सड़क को ब्लॉक कर दिया है. बड़ी संख्या में पुलिस और एसडीएफआर की टीम के सदस्य मौके पर मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि, बच्चों के पॉप पटाखे की पेटी को पटकने से गोदाम में आग लगी है.

ये भी पढ़ें- सरगुजा में जमीन के पट्टे के बदले बीट गार्ड ने राष्टपति के दत्तक पुत्रों से ली बकरा, मुर्गा और दारू के साथ हजारों रूपये की रिश्वत

बड़ा सवाल, आखिर किसने दी अनुमति

जिस तरह तोरवा के बीच बस्ती में पटाखे का गोदाम संचालित हो रहा है उसे कहीं ना कहीं इसके अवैध होने का संदेह है. यह दुकान बंटी तलरेजा की बताई जा रही है जो तोरवा क्षेत्र का सबसे बड़ा पटाखा माफिया कहलाता है. यहां से बड़े पैमाने पर थोक में पटाखे दूसरे छोटे दुकानों में सप्लाई होते हैं सबसे बड़ी बात यह है कि यहां आग के कारण आसपास दहशत फैल गया है यही वजह है कि सवाल उठने लगा है कि आखिर जगमाल चौक पर इस दुकान को संचालित कनुमति आखिर किसने दी है?

दिन भर रोता रहा परिवार

मंगलवार को हुई आगजनी की घटना के बाद इस दुकान के मालिक और उनके परिवार सड़क के बीच रोता बिलखता दिखा. सभी एक दूसरे को गले लगातार रोते रहे. 6 घंटे की मशक्कत के बाद इस भीषण आग पर काबू पाया गया है लेकिन दुकान चलने वाले का लाखों रुपए का नुकसान होना तय है, हालांकि फिलहाल नुकसान का आकलन नहीं किया गया है लेकिन बताया जा रहा है कि काफी बड़े पैमाने पर पटाखा जला है.

ज़रूर पढ़ें