Chhattisgarh: डोंगरगढ़ के बम्लेश्वरी मंदिर में प्रसाद की होगी जांच, आदेश जारी

Chhattisgarh News: राजनांदगांव जिले के प्रमुख मंदिरों में दर्शनार्थियों को दिए जाने वाले प्रसाद की गुणवत्ता की अब जांच होगी, खाद्य एवम औषधि प्रशासन विभाग ने कहा की आने वाले समय में प्रमुख मंदिरों में बैठने वाले प्रधान की जांच की जाएगी.
Chhattisgarh News

file image

Chhattisgarh News: राजनांदगांव जिले के प्रमुख मंदिरों में दर्शनार्थियों को दिए जाने वाले प्रसाद की गुणवत्ता की अब जांच होगी, खाद्य एवम औषधि प्रशासन विभाग ने कहा की आने वाले समय में प्रमुख मंदिरों में बैठने वाले प्रधान की जांच की जाएगी. शासन ने इसको लेकर आदेश जारी किया है, जिसमें राजनांदगांव के प्रसिद्ध मंदिरों में जांच की जाएगी जिसमें डोंगरगढ़ स्थित मां बम्लेश्वरी देवी मंदिर भी शामिल है.

ये भी पढ़ें- रायपुर में 50 रुपये के लिए 3 लुटेरों ने की ड्राइवर की हत्या, मामले का हुआ खुलासा

डोंगरगढ़ के बम्लेश्वरी मंदिर में प्रसाद की होगी जांच

वहीं इस संबंध में जिला खाद्य एवम सुरक्षा अधिकारी डोमेन्द्र ध्रुव ने बताया कि जैसे कि आप सभी खबरों में देख रहे हैं प्रसाद से संबंधित खबर आ रही है, इस बारे में खाद्य एवं औषधि प्रशासन खाद्य सुरक्षा टीम अलर्ट मोड पर है, लगातार बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट से बात की जा रही है, जैसे ही वहां से वितरित किए जाने वाले प्रसाद है गुणवत्ता जांच हेतु सैंपल लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी, जिले में स्थित प्रमुख मंदिरों के प्रसाद की अब जांच होगी, इसका सैंपल लेकर टेस्ट किया जाएगा. प्रसाद किस खाद्य सामग्री से बनाया जा रहा है. उसका भी सैंपल लिया जाएगा, राजनांदगांव स्थित मां पाताल भैरवी मंदिर, डोंगरगढ़ स्थित मां बम्लेश्वरी मंदिर,श्रृंगारपुर स्थित बालाजी मंदिर समेत प्रमुख मंदिरों से प्रसाद का सैंपल लिया जाएगा जिसको लेकर मंदिरों से किया जा रहा है,आने वाले समय में जांच की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें