“हिजबुल्लाह के पीछे खड़ा रहेगा ईरान, दुश्मनों को पछताना होगा”, इजरायल को खामेनेई की धमकी

खामेनेई ने यह भी कहा कि इजरायल ने गाजा में पिछले एक साल के अपने युद्ध से कोई सबक नहीं सीखा है. उन्होंने जोर देकर कहा, "महिलाओं और बच्चों की सामूहिक हत्या प्रतिरोध की भावना को कमजोर नहीं कर सकती."

Iran Israel War: हिजबुल्लाह के प्रमुख नेता हसन नरसल्लाह की मौत ने पूरे मध्य पूर्व में हलचल मचा दी है. ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने इस घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने हिजबुल्लाह के प्रति ईरान के समर्थन को दोहराया है. उन्होंने कहा, “हम हिजबुल्लाह के साथ खड़े हैं.” उन्होंने लेबनान में निहत्थे लोगों की हत्या को इजरायल की बर्बरता की मिसाल बताया है.

हिजबुल्लाह ने किया नसरल्लाह की मौत की पुष्टि

खामेनेई कहा कि यह स्थिति एक बार फिर यह साबित करती है कि इजरायल के नेताओं की नीतियां कितनी मूर्खतापूर्ण हैं. उन्होंने इजरायल को चेतावनी दी कि दुश्मनों को उनके किए का फल भुगतना पड़ेगा.” इजरायल ने हाल ही में दावा किया था कि उनकी सेना ने हिजबुल्लाह के नेता नसरल्लाह को मार गिराया है, जिस पर हिजबुल्लाह ने पुष्टि भी की है कि वह इजरायली हवाई हमले में मारे गए.

यह भी पढ़ें: हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की बेरूत हमले में मौत, सुरक्षित स्थान पर पहुंचे ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई!

युद्ध से कोई सबक नहीं लिया

खामेनेई ने यह भी कहा कि इजरायल ने गाजा में पिछले एक साल के अपने युद्ध से कोई सबक नहीं सीखा है. उन्होंने जोर देकर कहा, “महिलाओं और बच्चों की सामूहिक हत्या प्रतिरोध की भावना को कमजोर नहीं कर सकती.” उन्होंने कहा कि ईरान हिजबुल्लाह का संघर्ष जारी रहेगा और ईरान इसके पीछे खड़ा रहेगा.

खामेनेई ने आगे कहा, “दुश्मन को पता होना चाहिए कि वे हिजबुल्लाह के मजबूत ढांचे को कोई बड़ा नुकसान नहीं पहुंचा सकते.” उन्होंने सभी प्रतिरोध बलों को एकजुट होकर हिजबुल्लाह के समर्थन में खड़े रहने की बात कही. इस बयान में खामेनेई ने स्पष्ट किया कि इस इलाके का भविष्य हिजबुल्लाह और अन्य प्रतिरोध बलों के हाथ में है.

ज़रूर पढ़ें