MP News: PSO अरुण सिंह भदौरिया ने दिलाई विधायक मधु वर्मा को नई जिंदगी, सीएम ने किया सम्मानित

MP News: अरुण सिंह ने कहा, "यह हमारी ट्रेनिंग का हिस्सा है, PSO को हर 6 महीने में ऐसी स्थिति से निपटने की ट्रेनिंग दी जाती है. करीब 8 मिनट तक मैंने लगातार CPR दी और आखिरकार विधायक जी को बचाने में कामयाब रहे."
PSO Arun Singh Bhadauria gave new life to MLA Madhu Verma

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने PSO अरुण सिंह भदौरिया को 50,000 रुपये का नगद इनाम और आउट ऑफ टर्न प्रमोशन की घोषणा की.

MP News: राऊ विधायक मधु वर्मा को 24 सितंबर की सुबह उनके निवास पर अचानक हार्ट अटैक आया. स्थिति नाजुक थी, लेकिन मौके पर मौजूद उनके PSO अरुण सिंह भदौरिया ने तत्काल निर्णय लेते हुए विधायक को CPR देकर उनकी जान बचाई. तत्परता से काम करते हुए अरुण सिंह ने उन्हें इंदौर के जुपिटर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी हालत स्थिर हो पाई.

इस साहसिक कार्य के लिए मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने PSO अरुण सिंह भदौरिया को 50,000 रुपये का नगद इनाम और आउट ऑफ टर्न प्रमोशन की घोषणा की. जब विस्तार न्यूज़ ने अरुण सिंह से बात की, तो उन्होंने बताया, “विधायक जी को सुबह 9:45 बजे हार्ट अटैक हुआ. हमने तुरंत CPR देना शुरू किया और जल्दी से अस्पताल पहुंचे.”

ये भी पढ़ें: इंदौर में पत्नी और ससुराल वालों से प्रताड़ित युवक ने किया सुसाइड, शादी के दिन जिस सूट को पहना था उसी को पहनकर दी जान

अरुण सिंह ने कहा, “यह हमारी ट्रेनिंग का हिस्सा है, PSO को हर 6 महीने में ऐसी स्थिति से निपटने की ट्रेनिंग दी जाती है. करीब 8 मिनट तक मैंने लगातार CPR दी और आखिरकार विधायक जी को बचाने में कामयाब रहे.”

इस साहसिक प्रयास के लिए मुख्यमंत्री ने अरुण सिंह की पीठ थपथपाई और उनका सम्मान करते हुए कहा कि ऐसे समर्पण की मिसाल पेश करना जरूरी है. PSO अरुण सिंह ने विनम्रता से कहा, “मैं इस सम्मान के लायक नहीं था, लेकिन मुख्यमंत्री जी के शब्दों ने मुझे और भी अच्छा काम करने की प्रेरणा दी है.”

ज़रूर पढ़ें