“राहुल बाबा झूठ बोलने की मशीन…”, हरियाणा में गरजे शाह, बोले-अग्निवीरों को देंगे पेंशन वाली नौकरी

अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी कटाक्ष किया, यह कहते हुए कि राहुल गांधी अमेरिका में जाकर आरक्षण समाप्त करने की बात करते हैं, जबकि भाजपा ओबीसी और अनुसूचित जाति के आरक्षण को खत्म नहीं होने देगी.
Amit Shah

Amit Shah

Amit Shah On Rahul Gandhi: हरियाणा के बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. सभा के दौरान अमित शाह ने वक्फ बोर्ड कानून में सुधार की बात कही. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वक्फ बोर्ड कानून से कई समस्याएं हैं, और इसे शीतकालीन सत्र में सुधारकर सीधा किया जाएगा, ताकि उन दिक्कतों का समाधान हो सके.

कांग्रेस पर शाह का प्रहार

अमित शाह ने कांग्रेस की तीन पीढ़ियों—इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने कभी सेना का सम्मान नहीं किया और वन रैंक-वन पेंशन (OROP) की मांग को भी पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में OROP की मांग पूरी की गई और इसका तीसरा वर्जन भी लागू कर दिया गया है. अब सैनिकों को नई तनख्वाह के साथ पेंशन मिलेगी, जो मोदी सरकार की उपलब्धि है.

राहुल गांधी पर तंज

अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी कटाक्ष किया, यह कहते हुए कि राहुल गांधी अमेरिका में जाकर आरक्षण समाप्त करने की बात करते हैं, जबकि भाजपा ओबीसी और अनुसूचित जाति के आरक्षण को खत्म नहीं होने देगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी के राज में हरियाणा में विकास के कई कार्य हुए हैं और बीजेपी सरकार ने जनता की सेवा के लिए लगातार काम किया है.

यह भी पढ़ें: मंच पर भाषण के दौरान बिगड़ी मल्लिकार्जुन खरगे की तबीयत, बोले- मैं इतनी जल्दी मरने वाला नहीं

अग्निवीर योजना पर शाह ने क्या कहा?

रैली के दौरान शाह ने अग्निवीर योजना पर भी स्पष्टीकरण दिया. उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना देश की सेना को युवा बनाए रखने के लिए है और इस योजना के तहत अग्निवीरों को पेंशन वाली नौकरी मिलेगी. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने बेटों को सेना में भेजने से हिचकिचाएं नहीं. अमित शाह ने राहुल गांधी को ‘झूठ बोलने की मशीन’ कहते हुए आरोप लगाया कि वे अग्निवीर योजना को लेकर लोगों में गलतफहमी फैला रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें