‘अंबानी के शादी में जो हजारों करोड़ खर्च हुए, वो आपका पैसा था’, हरियाणा में बोले राहुल गांधी

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा के बहादुरगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने न सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी के बनाए ढांचे पर सवाल दागे बल्कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेटे की शादी का जिक्र भी किया.
Haryana Assembly Election 2024

राहुल गांधी, कांग्रेस नेता

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा चुनाव 2024 से पहले लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. मंगलवार (एक अक्टूबर, 2024) को प्रदेश के बहादुरगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने न सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी के बनाए ढांचे पर सवाल दागे बल्कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेटे की शादी का जिक्र भी किया. जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने सवालिया लहजे में कहा, “क्या आपने कभी अंबानी की शादी देखी है? वे लोग शादियों पर हजारों करोड़ रुपए खर्च करते हैं. वह किसका पैसा है? वह आपका पैसा है.”

यूपी के रायबरेली से कांग्रेस सांसद आगे बोले, “आप लोग बच्चों की शादी के लिए बैंकों से लोन लेते हैं पर नरेंद्र मोदी ने ऐसा ढांचा ही बना दिया है, जिसके तहत सिर्फ 25 लोग ही हजारों करोड़ रुपए शादियों पर खर्च कर सकते हैं, जबकि देश का किसान कर्ज में डूबने के बाद बच्चों की शादी निपटा पाता है. यह संविधान पर हमला नहीं तो क्या है!”

ये भी पढ़ें- तिरुपति लड्डू की SIT जांच पर रोक, सुप्रीम कोर्ट के अगले आदेश तक करना होगा इंतजार

मीडिया में कभी किसान का चेहरा देखा है- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने बहादुरगढ़ में अपनी रैली में जनता को संबोधित करते हुए कहा, “क्या आपने कभी मीडिया में किसान का चेहरा देखा है? मजदूर का या किसी गरीब कारीगर का चेहरा देखा है? क्या इस देश में सिर्फ अरबपति और नरेंद्र मोदी ही है. राहुल गांधी ने कहा कि क्या मीडिया में किसी गरीब व्यक्ति की शादी होते हुए देखी है? अंबानी की शादी देखी है आपने.”

“कर्जे में डूब कर शादी करता है किसान”

कांग्रेस नेता बोले, “अंबानी ने अपनी शादी में लाखों करोड़ों रुपए खर्च किए. यह किसका पैसा है…? आपका पैसा है. आपको शादी करवाने के लिए बैंक में पैसा नहीं है, लेकिन लोन लेकर बच्चों की शादी करवाते हैं और नरेंद्र मोदी ने देश में ऐसा ढांचा बनाया है कि 25 लोग हजारों करोड़ों रुपए की शादी कर सकते हैं मगर किसान कर्जे में डूब कर ही शादी कर सकता.”

ज़रूर पढ़ें