MP News: रतलाम में डीजल से भरी मालगाड़ी के दो टैंकर पटरी से उतरे, आधी रात तक रिसता रहा डीजल

MP News: घटना स्थल पर डीआरएम रजनीश कुमार, एडीआरएम, आरपीएफ समेत रेलवे के संबंधित विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंचे. युद्ध स्तर पर काम करते हुए डिरेल वैगन को छोड़कर शेष वैगन को वहां से रवाना किया.

रतलाम में मालगाड़ी के दो टैंकर डिरेल पटरी से उतर गए

MP News: गुरुवार रात मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग पर रतलाम रेलवे स्टेशन से करीब एक किमी दूरी पर डीजल से भरी मालगाड़ी के दो टैंकर डिरेल (बेपटरी) हो गए. एक टैंकर पलट गया. इसमें से डीजल रात 2 बजे तक रिसता रहा. हादसे की सूचना मिलते ही सबसे पहले दुर्घटना रिलीफ ट्रेन व रतलाम रेल मंडल के अधिकारी पहुंचे. देर रात कलेक्टर राजेश बाथम भी घटना स्थल पर पहुंचे. बेपटरी हुए दो वैगन में पेट्रोल होने की वजह से रेल प्रशासन ने अतिरिक्त सावधानी बरतते हुए मालगाड़ी के अन्य डब्बे को काटकर अलग किया और मांगरोल आईओसी टर्मिनल के लिए रवाना कर दिया

दिल्ली-मुम्बई डाउन लाइन हुई प्रभावित

हादसा रात 10 बजे के करीब हुआ. रतलाम से नागदा की ओर जा रही गुड्स ट्रेन रतलाम ई केबिन के बीच Km 655/10-12 पर दो वैगन (टैंकर) डिरेल हो गई. एक टैंकर पलट गया. हादसे के कारण दिल्ली-मुम्बई डाउन लाइन प्रभावित हुई है. रात 2 बजे तक प्रभावित रही. रेलवे द्वारा सुधार का कार्य किया जा रहा था. कुछ देर ट्रेनों को रतलाम के आसपास स्टेशनों पर रोका गया. रात 12 बजे बाद अप लाइन से मुबंई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों को निकाला गया.

ये भी पढ़ें: बेरोजगारी पर कमलनाथ ने प्रदेश सरकार पर उठाए सवाल, CM मोहन यादव से युवाओं को नौकरी देने की अपील की

अधिकारियों का दावा- केवल दो ट्रेनें प्रभावित हुई

घटना स्थल पर डीआरएम रजनीश कुमार, एडीआरएम, आरपीएफ समेत रेलवे के संबंधित विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंचे. युद्ध स्तर पर काम करते हुए डिरेल वैगन को छोड़कर शेष वैगन को वहां से रवाना किया. गुड्स ट्रेन बड़ौदा से भोपाल के पास मकानिया डिपो जा रही थी. रेल अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही डाउन लाइन को चालू कर दिया जाएगा. घटना में जनहानि नही हुई है. केवल दो ट्रेनें प्रभावित हुई हैं.

ज़रूर पढ़ें