MP News: 35 हज़ार किलो शक्कर चोरी के मामले में इंदौर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

MP News: डीसीपी विनोद मीना का कहना है कि इसके बाद पुलिस ने परवेज से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने कबूल किया कि उसने ट्रक की शक्कर अपने दोस्त सुलतान खान और सरवर शाह के साथ मिलकर अलग अलग स्थानों पर बेच दी और खाली ट्रक को तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के ही आदिनाथ कॉलोनी में छिपाकर खड़ा कर दिया.
Indore Police arrested four accused in the case of truck theft with 35 thousand kg sugar.

इंदौर पुलिस ने 35 हज़ार किलो शक्कर के साथ ट्रक चोरी के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार

MP News: इंदौर पुलिस ने 35 हज़ार किलो शक्कर के साथ ट्रक चोरी के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ट्रक मालिक के भाई ने ही चोरी की इस पूरी वारदात की पटकथा लिखी थी, जो पुलिस के सामने टिक न सकी. कर्नाटक राज्य से मंगवाई गई 35 हज़ार किलो शक्कर चोरी करने वाले 4 आरोपियों को तेजाजी नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बड़ी बात यह है इन बदमाशों ने शक्कर को ट्रक सहित गायब किया था. चोरी की इस वारदात में ट्रक मालिक के ही भाई का हाथ निकला. सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूरा माल भी बरामद कर लिया है.

ट्रक मालिक ने की थी शिकायत

बीजापुर कर्नाटक की सिद्धेश्वर इंडस्ट्री से 35 टन शक्कर लेकर जय ट्रांसपोर्ट का ट्रक नंबर एमएच 18 बीजेड 7844 हरसे इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी रायसेन के लिए रवाना हुआ था, लेकिन यह रास्ते में इंदौर पहुंचने के बाद शक्कर सहित चोरी हो गया. खरगोन के कसरावद के रहने वाले ट्रक मालिक रिजवान खान ने तेजाजी नगर थाने पर शिकायत की कि इंदौर आने के बाद ट्रक ड्राइवर जोकि उसका ही छोटा भाई परवेज खान है, ट्रक के नायक मूंडला पेट्रोल पंप के पास खड़ा कर ट्रांसपोर्ट नगर गया था, जब वह वापस लौटा तो ट्रक नहीं मिला. रिजवान की शिकायत पर पुलिस ने शक्कर और ट्रक की कीमत मिलाकर 70 लाख रुपए का माल चोरी होने का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की और जब उस स्थान के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जहां से ट्रक चोरी हुआ था, तो वहां ट्रक आते जाते ही नजर नही आया. इसके बाद ट्रक ड्राइवर परवेज के बताए अनुसार ट्रांसपोर्ट नगर के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो वह भी वहां आता जाता नजर नहीं आया.

ये भी पढ़ें: MP में अतिथि शिक्षकों के प्रदर्शन को लेकर दिग्विजय सिंह ने कृषि मंत्री पर साधा निशाना,बोले- ‘मामाजी आपके वादों का क्या हुआ?’

आरोपियों ने जुर्म कबूला

डीसीपी विनोद मीना का कहना है कि इसके बाद पुलिस ने परवेज से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने कबूल किया कि उसने ट्रक की शक्कर अपने दोस्त सुलतान खान और सरवर शाह के साथ मिलकर अलग अलग स्थानों पर बेच दी और खाली ट्रक को तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के ही आदिनाथ कॉलोनी में छिपाकर खड़ा कर दिया. उसमे से 12 हजार किलो शक्कर साढ़े 3 लाख रुपए में इंदौर के चंदन नगर क्षेत्र के रहने वाले मोइनुद्दीन उर्फ सोनू और बाकी 23 हजार किलो शक्कर धार के उमरवन के रहने वाले सद्दाम को बेची थी. इस शक्कर का पेमेंट सद्दाम ने 2.05 लाख रुपए नगद सुलतान और और 80 हजार रुपए सरवर शाह को ऑनलाइन किए थे. इसके पास की 23 हजार किलो शक्कर पुलिस ने धामनोद गुजरी के एक गोदाम से बरामद कर ली है. इस तरह पुलिस ने 55 लाख रुपए कीमत का ट्रक और 15 लाख रुपए की शक्कर सहित कुल 70 लाख का माल बरामद किया है.

4 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों परवेज शाह, सुलतान खान, मोइनुद्दीन उर्फ सोनू और सद्दाम मुगल को गिरफ्तार कर लिया आई। वही आरोपी सरवर शाह फिलहाल फरार है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। वारदात का मास्टरमाइंड ट्रक ड्राइवर परवेज खान ही है, उसने ही वारदात का आइडिया अपने दोस्त सुलतान को दिया था। लेकिन इस मामले ने एक बार फिर पुलिस और ट्रक कटिंग माफिया की साठगांठ का खुलासा कर दिया है। सामान्यतः बाइक चोरी होने की शिकायत भी 24 घंटे बाद दर्ज करने वाली पुलिस ने ट्रक चोरी होने के मामले में जांच बिना ही प्रकरण कैसे दर्ज कर लिया, जो सिर्फ सेटिंग से ही संभव है.

ज़रूर पढ़ें