MP News: सीधी में चोरों ने पार की चोरी की हद, 1000 साल पुराना मंदिर चुरा ले गए चोर

MP News: जब श्रद्धालु माता के दर्शन करने मंदिर के पास पहुंचे तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. क्योंकि वहां से माता की मूर्ति ही नहीं बल्कि मंदिर ही गायब था.
Temples and idols of gods and goddesses missing

मंदिर और देवी-देवताओं की मूर्तियां गायब

MP News: सीधी जिले के कुसमी इलाके से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया. यहां आदिवासियों के आस्था का प्रतीक रुर्रानाथ मंदिर से चोरों ने मां जगदंबा और शिव की मूर्तियां चुरा ली हैं. आधी रात को जेसीबी मशीन से मंदिर को तोड़कर मूर्तियों को उखाड़ा गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह मंदिर एक हजार साल से अधिक पुराना था और जंगलों के बीच स्थित था, जहां दर्जनों गांवों के लोग पूजा-अर्चना करते थे.

पूजा करने पहुंचे भक्त, पैरों तले से खिसक गई जमीन

नवरात्रि के पहले दिन जब श्रद्धालु पूजा करने पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि मंदिर और देवी-देवताओं की मूर्तियां गायब हैं. इस घटना ने इलाके में सनसनी फैला दी. घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय पुलिस और वन विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: MP में अतिथि शिक्षकों के प्रदर्शन को लेकर दिग्विजय सिंह ने कृषि मंत्री पर साधा निशाना,बोले- ‘मामाजी आपके वादों का क्या हुआ?’

पुलिस कर रही मामले की जांच

इस तरह की चोरी की घटनाएं अक्सर सुनने में आती हैं, लेकिन इस बार चोरों ने केवल मूर्तियां ही नहीं, बल्कि पूरा मंदिर ही चुरा लिया. यह घटना स्थानीय निवासियों के लिए बेहद चौंकाने वाली है और पुलिस अब मामले की गंभीरता से छानबीन कर रही है.

ज़रूर पढ़ें