क्रिकेट का डबल डोज, भारत के पास पाकिस्तान-बांग्लादेश को एक ही दिन में चित करने का मौका, क्या चलेगा इस सुपर संडे का जादू?

एक तरफ महिला टीम को पाकिस्तान के खिलाफ बड़े अंतर से जीतने की आवश्यकता है ताकि नेट रन रेट बेहतर हो सके. दूसरी ओर, पुरुष टीम को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी विजयी यात्रा को जारी रखने का मौका मिलेगा.
IND vs PAK Women's T20 World Cup 2024

एक ही दिन मैदान पर उतरेंगी भारत की महिला और पुरुष क्रिकेट टीमें

IND vs PAK Women’s T20 World Cup 2024: भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें इस समय अलग-अलग मुकाबलों में व्यस्त हैं, लेकिन 6 अक्टूबर यानी आज क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक खास दिन होने जा रहा है. दरअसल,आज पुरुष टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के पहले मुकाबले में उतरेगी, जबकि महिला टीम दुबई में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेल रही है. खास बात यह है कि दोनों टीमें एक ही दिन मैदान पर नजर आएंगी, जिससे यह दिन क्रिकेट के दीवानों के लिए “सुपर संडे” बन जाएगा.

भारतीय महिला टीम का चैलेंज

इस सुपर संडे का पहला मुकाबला भारतीय महिला टीम का होगा, जो दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. यह मैच दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय टीम इस मैच को लेकर पूरी तैयारी में है. टी20 वर्ल्ड कप में पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद, भारतीय टीम को अब सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए पाकिस्तान को हराने की आवश्यकता है. दूसरी ओर, पाकिस्तान की टीम अपने पहले मैच में जीत के साथ आई है, जिससे मुकाबला और भी रोमांचक होने की उम्मीद है.

पुरुष टीम का बांग्लादेश से सामना

शाम को भारतीय पुरुष टीम बांग्लादेश के खिलाफ न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम, ग्वालियर में मुकाबला करेगी, जो शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. टीम ने हाल ही में बांग्लादेश को टेस्ट श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया है और इस बार एक युवा टीम का नेतृत्व सूर्यकुमार यादव करेंगे. भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 14 टी20 मैच खेले गए हैं, जिनमें से भारतीय टीम ने 13 बार जीत दर्ज की है.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN T-20 मैच के विरोध में बजरंग दल, कहा- तीन दिन तक हिंदुओं की लाशें टांगी गईं थी, मैच रद्द किया जाए

उम्मीदें और उत्साह

एक तरफ महिला टीम को पाकिस्तान के खिलाफ बड़े अंतर से जीतने की आवश्यकता है ताकि नेट रन रेट बेहतर हो सके. दूसरी ओर, पुरुष टीम को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी विजयी यात्रा को जारी रखने का मौका मिलेगा. यह दिन भारतीय क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हो सकता है. आखिरकार, क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह एक अद्भुत दिन होने वाला है, जिसमें भारतीय टीमों को एक साथ जीतते हुए देखना एक रोमांचक अनुभव होगा.

ज़रूर पढ़ें