MP में ड्रग्स के खिलाफ सबसे बड़ा एक्शन, भोपाल के इंडस्ट्रियल एरिया बगरोदा से 1814 करोड़ का ड्रग्स बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार

MP News: जांच एजेंसियों को भोपाल के इंडस्ट्रियल एरिया बगरोदा की एक फैक्ट्री में ड्रग्स बनाने की खबर मिली थी. शनिवार यानी 5 अक्टूबर को कार्रवाई करते हुए संयुक्त जांच एजेंसियों फैक्ट्री से एमडी(मेफेड्रोन) को बरामद किया गया. इसकी कीमत 1800 करोड़ रुपये रही.
drugs seized in bhopal

भोपाल के बगरोदा इंडस्ट्रियल एरिया से 1814 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद

MP News: राजधानी भोपाल के इंडस्ट्रियल एरिया बगरोदा में 1800 करोड़ रुपये की बरामद की गई. गुजरात नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, दिल्ली एटीएस और एनसीबी की संयुक्त कार्रवाई में ड्रग्स बरामद की गई. मामला कुछ इस तरह है कि जांच एजेंसियों को भोपाल के इंडस्ट्रियल एरिया बगरोदा की एक फैक्ट्री में ड्रग्स बनाने की खबर मिली थी. शनिवार यानी 5 अक्टूबर को कार्रवाई करते हुए संयुक्त जांच एजेंसियों फैक्ट्री से एमडी(मेफेड्रोन) को बरामद किया गया. इसकी कीमत 1800 करोड़ रुपये है.

इस फैक्ट्री में अवैध तरीके से एमडी ड्रग्स तैयार की जा रही थी. एमडी तैयार करने के अलावा इसे मार्केट में बेचा जा रहा था. मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

डीसीपी ने कहा- ड्रग्स बनाने की जानकारी, निगरानी रखे थे

डीसीपी संजय कुमार अग्रवाल ने मामले में जानकारी दी. डीसीपी ने कहा – इंडस्ट्रियल एरिया में करीब 5 महीने से फैक्ट्री में बनाई जा रही थी. हमें ड्रग्स बनाने की जानकारी थी. हम लोग खुद निगरानी रखे हुए थे.

ये भी पढ़े: भोपाल में प्रताड़ना की इंतहा, 16 साल से महिला को ससुराल वालों ने किया कैद, पुलिस ने तीसरी मंजिल से किया रेस्क्यू

गुजरात के मंत्री हर्ष सांघवी ने किया पोस्ट

इस मामले में गुजरात सरकार में राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा- ये हमारे लिए उपलब्धि की बात है. भोपाल की एक फैक्ट्री से गुजरात एटीएस और एनसीबी की टीम ने 1814 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की.

आखिर एमडी (मेफेड्रोन) है क्या?

एमडी (मेफेड्रोन) एक तरह का ड्रग्स है. जिसका इस्तेमाल कुछ देशों में सीमित चिकित्सा स्थितियों में किया जाता है. मेडिकल क्षेत्र में इसका इस्तेमाल अवसाद जैसी बीमारियों के लिए किया जाता है.इसका इस्तेमाल नशे के रूप में भी किया जाता है. इसके ज्यादा सेवन से बहुत सी बीमारियां हो जाती हैं जैसे दिल का धड़कना शामिल है.

ज़रूर पढ़ें