MP News: जौरा से कैलारस तक शुरू हुई मेमू ट्रेन, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और विधान सभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने दिखाई हरी झंडी

MP News: इसे लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया से मीडिया ने जब बात की तो उन्होंने कहा कि, आज इतिहास रचा जा रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नतृत्व में जिसमें जोरा से कैलारस तक मेमो ट्रेन की शुरुआत की जा रही है.
MP News MEMU train started from Jaura to Kailaras

मेमो ट्रेन केो जौरा अलापुर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कैलारस के लिए रवाना किया.

MP News: आज मेमो ट्रेन जिसे जौरा अलापुर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कैलारस के लिए रवाना किया. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मेमो ट्रेन में बैठकर जौरा से भटपुरा तक का सफर भी किया. यह मेमो ट्रेन ग्वालियर से चलकर वाया सुमावली और जौरा होते हुए कैलारस तक पहुंचेगी. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर सहित बीजेपी के सैकड़ो कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे.

सिंधिया बोले- आज इतिहास रचा जा रहा है

इसे लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया से मीडिया ने जब बात की तो उन्होंने कहा कि, आज इतिहास रचा जा रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नतृत्व में जिसमें जोरा से कैलारस तक मेमो ट्रेन की शुरुआत की जा रही है. मेरे पूज्य पिताजी माधव राव सिंधिया जी का सपना था. जो आज पूरा होने जा रहा है. ग्वालियर से बानमोर, सुमावली और सुमावली से जौरा अब जौरा के बाद केलारस और इसी तरह सबलगढ़ श्योपुर और कोटा तक इस ट्रेन से जाएंगे.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हम ग्वालियर चंबल अंचल को एक के बाद एक सौगात दे रहे है. चाहे ग्वालियर स्टेडियम की बात की जाए या फिर रेलवे ट्रेन हो दोनों की ही आज शुरुआत हो गई है. इसके साथ ही मेरी कोशिशें के बाद ग्वालियर आगरा हाईवे की भी शुरुआत होने जा रही है.

ये भी पढ़ें: रीवा में अटल पार्क का लोकार्पण समारोह, प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर ने बांधा समा, गीतों में झूमते नजर आए लोग

रहवासियों ने नैरोगेज ट्रेन चलने की संभावना जताई

बता दें कि, मुरैना और श्योपुर की जीवनदायनी कहे जाने वाली नैरोगेज ट्रेन को कोविड के समय बंद कर दिया था. उसके बाद से दोनों ही जिले के कई गांव ऐसे हैं. जहां तक सिर्फ इकलौती नेरोगेज ही साधन थी. नेरोगेज बंद होने के बाद से ही इन गांव का संपर्क पूरे तरीके से कट चुका है. लेकिन नैरोगेज का ट्रेक ब्रॉड गेज में परिवर्तित होने के बाद लोगों की उम्मीद फिर जाग उठी है. और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही उनके गांव से भी होते हुए श्योपुर और कोटा तक यह ट्रेन पहुंचेगी.

ज़रूर पढ़ें