MP News: कमलनाथ ने अयोध्या रवाना किए 4 करोड़ 30 लाख राम नाम पत्रक, सरयू नदी में किए जायेंगे विसर्जित

MP News: प्राण प्रतिष्ठा को लेकर छिंदवाड़ा जिले में कांग्रेस द्वारा विशेष रूप से राम नाम पत्रक को भरने का कार्यक्रम शुरू किया गया था.
kamalnath

पूर्व सीएम कमलनाथ

MP News: अयोध्या में राम मंदिर के बनने और भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की चर्चा देशभर में हो रही है. इन चर्चाओं के बीच एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और एमपी से कांग्रेस के इकलौते सांसद नकुलनाथ भी राम की भक्ति में लीन होते हुए नज़र आ रहे हैं. एक तरफ जहां कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व और इंडिया गठबंधन के कई नेताओं ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के आमंत्रण के बावजूद समारोह में जाने से इनकार कर दिया, वहीं आज कमलनाथ ने 4 करोड़ 30 लाख राम नाम पत्रकों को विधिवत पूजन कर अयोध्या के लिए रवाना किया है.

इस दौरान उनके साथ सांसद नकुलनाथ और कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे. कमलनाथ के शिकारपुर निवास पर अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर कांग्रेस और मारुति नंदन सेवा समिति द्वारा शुरू किए गए राम नाम पत्रक लेखन कार्यक्रम के अंतर्गत 4 करोड़ 30 लाख राम नाम पत्रक भरे गए थे, जिन्हें आज अयोध्या के लिए रवाना किया गया.

ये भी पढ़ें: UP Budget 2024: योगी सरकार ने खोल दिया ‘खजाना’, जानें बजट में किसान-महिलाओं और युवाओं के लिए क्या-क्या?

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर छिंदवाड़ा जिले में कांग्रेस द्वारा विशेष रूप से राम नाम पत्रक को भरने का कार्यक्रम शुरू किया गया था. यह पत्रक पहले प्रभु श्रीराम के चरणों में अर्पित किए जायेंगे इसके बाद इनको सरयू नदी में विसर्जित किया जायेगा.

ज़रूर पढ़ें