MP News: उज्जैन के चप्पे-चप्पे पर मुंबई क्राइम ब्रांच की पैनी नजर, जानें किसकी तलाश में दूसरे दिन भी जारी है छापेमारी?

MP News: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तीसरे आरोपी शिवकुमार गौतम उर्फ शिवा की तलाश के लिए मुंबई पुलिस मध्य प्रदेश पहुंची है. MP पुलिस के साथ मिलकर मुंबई पुलिस की एक टीम उज्जैन के चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए है और छापा मार रही है.
mp news

उज्जैन में मुंबई क्राइम पुलिस की छापेमारी

MP News: महाकाल की नगरी उज्जैन के कोने-कोने में दो दिनों से मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस की एक टीम नजर गड़ाए हुए है. मामला महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और NCP नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड से जुड़ा हुआ है. दरअसल, इस हत्याकांड में शामिल एक आरोपी की तलाश के लिए टीम उज्जैन पहुंची है. यहां MP पुलिस की टीम के साथ मिलकर संयुक्त रूप से आरोपी को ढूंढ़ने के लिए लगातार ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है.

दो दिनों से सर्चिंग जारी

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या का मामला उज्जैन तक पहुंच गया है. पिछले दो दिनों से मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम उज्जैन में जगह-जगह सर्चिंग अभियान चला रही है. एक तरफ मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम की छापेमार कार्रवाई जारी है. वहीं,  दूसरी तरफ उज्जैन क्राइम ब्रांच, BDS और सायबर टीम की हाईटेक वेपन्स और बुलेट प्रूफ जैकेट पहन कर सख्त चेकिंग अभियान चला रही है.

चप्पे-चप्पे पर नजर

टीम उज्जैन के चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए है.  सबसे पहले रेलवे स्टेशन , बस स्टैंड , केंद्रीय भेरुग्गड़ जेल , बेगम बाग, महाकाल मंदिर के पास होटल , लॉज, गेस्ट हाउस और धर्मशाला को चेक किया गया. जगह-जगह जो संदिग्ध हालात में दिखाई दे रहा है, उनकी सख्त चेकिंग कर दस्तावेज खंगाले गए. पुलिस नागदा क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रही है.  SP प्रदीप शर्मा ने बताया कि बाबा सिद्दीकी हत्या के मामले की जांच के दौरान यह जानकारी सामने आई कि घटना से जुड़ा एक संदिग्ध हाल ही में उज्जैन आया था. इस इनपुट के आधार पर उज्जैन में सर्चिंग जारी है.

ये भी पढ़ें- MP News: विंध्य भरेगा ‘विकास की उड़ान’, इस तारीख को PM नरेंद्र मोदी देंगे रीवा को बड़ी सौगात

उज्जैन में आरोपी शिवकुमार!

पुलिस अधिकारी के मुताबिक NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल आरोपी शिवकुमार गौतम उर्फ शिवा अब भी फरार है. वह उत्तर प्रदेश के बहराइच का रहने वाला है, जिसकी तलाश की जा रही है.  आशंका जताई जा रही है कि वह मध्य प्रदेश में कहीं छिपकर बैठा हुआ है.  साथ ही वह लगातार अपने ठिकाने भी बदल रहा है. ऐसे में पुलिस उसकी तलाश उज्जैन में कर रही है.

जानें पूरा मामला

12 अक्टूबर 2024 की रात मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. तीन आरोपियों ने उनके विधायक बेटे के ऑफिस के बाहर घेरकर वारदात को अंजाम दिया था. तुरंत बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस मामले में पुलिस अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि एक फरार है.

ये भी पढ़ें-  MP By Election: विजयपुर उपचुनाव के लिए BJP ने इस मंत्री पर लगाया दांव, बुधनी पर क्या हुआ फैसला?

बता दें कि NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है.

ज़रूर पढ़ें