क्या एक बार फिर नेशनल पॉलिटिक्स में एक्टिव होंगे कमलनाथ? MP की राजनीति में बढ़ी हलचल

MP News: मध्य प्रदेश के सियासी गलियों में इन दिनों पूर्व CM कमलनाथ को लेकर हलचल तेज हो गई है. जानिए क्या है पूरा मामला-
mp news

MP में बढ़ी राजनीतिक हलचल

MP News: झारखंड-महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व CM कमलनाथ चर्चाओं में छा गए हैं. इन चर्चाओं के कारण मध्य प्रदेश की राजनीति में भी हलचल बढ़ गई है. मंगलवार को दिल्ली में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और कमलनाथ की करीब 2 घंटे के लिए मुलाकात हुई. इस दौरान दोनों ने साथ में लंच भी किया. तस्वीर सामने आने के बाद अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या पूर्व CM कमलनाथ एक बार फिर नेशनल पॉलिटिक्स में एक्टिव होंगे?

2 घंटे तक हुई दोनों के बीच मुलाकात

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मंगलवार को MP के पूर्व CM कमलनाथ के दिल्ली आवास पहुंचे. यहां दोनों के बीच करीब 2 घंटे तक मुलाकात हुई. इसके अलावा दोनों ने साथ में लंच भी किया. जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच महाराष्ट्र और झारखंड सहित कई राज्यों के चुनाव को लेकर चर्चा हुई.

क्या नेशनल पॉलिटिक्स में एक्टिव होंगे कमलनाथ?

दोनों के बीच हुई इस मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि पूर्व CM कमलनाथ जल्द ही एक बार फिर नेशनल पॉलिटिक्स में एक्टिव हो सकते हैं. जानकारी के मुताबिक पार्टी के लिए फंड जुटाने के लिए जल्द ही कमलनाथ कांग्रेस के अगले कोषाध्यक्ष बनाए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- MP By Election: मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख घोषित, जानें कब डाले जाएंगे वोट

माना जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस हाई कमान कमलनाथ को बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकता है.

उमंग सिंघार को विदर्भ की जिम्मेदारी

बता दें कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार को महाराष्ट्र के विदर्भ के लिए पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सिंघार के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को विदर्भ के दो जिलों नागपुर और अमरावती का ऑब्जर्वर बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- MP News: नर्सिंग घोटाले के व्हिसलब्लोअर रवि परमार ने हाई कोर्ट में दायर की याचिका, लगाई ये गुहार

ज़रूर पढ़ें