MP News: हेमंत कटारे ने सीएम को लिखा पत्र, दीवाली से पहले कर्मचारियों को 4 फीसदी महंगाई भत्ता देने की मांग की

MP News: मुख्यमंत्री को पत्र लिखने के साथ-साथ हेमंत कटारे ने बयान भी जारी किया. कटारे ने कहा, केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत 4 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ अन्य राज्य जैसे राजस्थान और उत्तरप्रदेश पहले ही अपने कर्मचारियों को दे चुके हैं. मध्य प्रदेश के कर्मचारी और पेंशनभोगी इस लाभ से अभी भी वंचित हैं
Hemant Katare wrote letter to cm mohan yadav

उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने सीएम डॉ मोहन यादव को लिखा पत्र

MP News: मध्य प्रदेश विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने राज्य कर्मचारियों के लिए 4 फीसदी महंगाई भत्ते की मांग की है. हेमंत कटारे ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखकर राज्य कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए 4 फीसदी डीए की मांग रखी है. महंगाई भत्ते को लेकर कटारे ने कहा ये बहुत समय से लंबित है ये कर्मचारियों का हक है मिलना चाहिए.

एमपी के कर्मचारी 4 फीसदी महंगाई भत्ते से वंचित- हेमंत कटारे

मुख्यमंत्री को पत्र लिखने के साथ-साथ हेमंत कटारे ने बयान भी जारी किया. कटारे ने कहा, केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत 4 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ अन्य राज्य जैसे राजस्थान और उत्तरप्रदेश पहले ही अपने कर्मचारियों को दे चुके हैं. मध्य प्रदेश के कर्मचारी और पेंशनभोगी इस लाभ से अभी भी वंचित हैं.

ये भी पढ़े: ग्वालियर में 19वें अंतरराष्ट्रीय डांस फेस्टिवल का आगाज, 500 कलाकार दिखाएंगे कला का प्रदर्शन

महंगाई भत्ते का लाभ ना मिलने से कर्मचारियों के परिवारों पर आर्थिक दबाव बढ़ रहा है. हेमंत कटारे ने आगे कहा कि दीपावली का त्योहार नजदीक है, जो सभी प्रदेशवासियों के लिए एक विशेष अवसर होता है. ऐसे में कर्मचारियों को उनका हक दिलाना जरूरी है, ताकि वे भी इस त्योहार को खुशी और उत्साह के साथ मना सकें. इसके अलावा सरकार से आग्रह किया कि राज्य के विकास में कर्मचारियों का सहयोग बराबर का होता है. इसी कारण प्रदेश के लाखों कर्मचारी और पेंशनधारक परिवारों को तुरंत लंबित महंगाई भत्ता स्वीकृत कर आदेश जारी किए जाए.

राज्य कर्मचारियों की मांग- केंद्र के बराबर हो भत्ता

राज्य के सरकारी कर्मचारी और पेंशनर्स लंबे से केंद्र के बराबर महंगाई भत्ते की मांग कर रहे हैं. अभी मध्य प्रदेश में सरकार कर्मचारियों और पेंशनर्स को 46 फीसदी भत्ता दे रही है. वहीं केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को 50 फीसदी भत्ता दे रही है.

राज्य सरकार इस पर विचार कर रही है- वित्त मंत्री

राज्य कर्मचारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता बढ़ाने के सवाल पर वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा- इसको लेकर बात चल रही है. वित्त विभाग और सरकार दोनों ही मामले में बेहद गंभीर है.

ज़रूर पढ़ें