बहराइच हिंसा के आरोपियों का एनकाउंटर, नेपाल भागने के फिराक में थे सरफराज और तालिब

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा जी की प्रतिमा के विसर्जन के दिन महराजगंज के महसी में हुई हिंसा हुई थी. सरफराज की बहन रुखसार ने बताया कि पुलिस ने उनके घर की तलाशी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला.
एनकाउंटर में घायल आरोपी

एनकाउंटर में घायल आरोपी

Bahraich Encounter: उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुई हिंसा के 2 आरोपियों का एनकाउंटर हो गया है. दावा किया जा रहा है कि दोनों नेपाल भागने के फिराक में थे, तभी यूपी क्राइम ब्रांच की टीम को लोकेशन हाथ लगी. जिन आरोपियों का एनकाउंटर हुआ उनके नाम सरफराज उर्फ रिंकू और तालिब हैं. ये दोनों मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद के बेटे हैं.

दुर्गा जी की प्रतिमा के विसर्जन के दिन हुई थी हिंसा

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा जी की प्रतिमा के विसर्जन के दिन महराजगंज के महसी में हुई हिंसा हुई थी. सरफराज की बहन रुखसार ने बताया कि पुलिस ने उनके घर की तलाशी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला. इसके बाद उनके पति ओसामा और उनके भाई शाहिद को पुलिस ले गई. अभी तक उनका कोई पता नहीं है. रुखसार को सूचना मिली है कि ओसामा और शाहिद को धर्मकांटे के पास से गिरफ्तार किया गया है, लेकिन पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी. उन्हें डर है कि उनके पति और भाई का भी एनकाउंटर हो सकता है.

यह भी पढ़ें: 13 में से 6 मंत्री दलबदलू, हरियाणा की नई सियासी कहानी, नायब सैनी की कैबिनेट में ‘परिवारवाद’ भी हावी

हिंसा के 5 आरोपियों की गिरफ्तारी

इस बीच, आरोपियों का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कहा कि सरफराज और तालिब को क्रमशः दाएं और बाएं पैर में गोली लगी है और गोली अभी भी अंदर है. दोनों की स्थिति ठीक नहीं बताई जा रही है. वहीं ADG लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने बताया कि पुलिस एनकाउंटर में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों तरफ से फायरिंग की गई है. नेपाल सीमा के पास पुलिस की आरोपियों से मुठभेड़ हुई. आरोपी सरफराज और तालिब गोली लगने से घायल हुए हैं.

रामगोपाल मिश्रा की हत्या

बहराइच में 13 अक्टूबर को हुई हिंसा ने क्षेत्र में गंभीर तनाव पैदा कर दिया. मूर्ति विसर्जन के दौरान महसी इलाके के महराजगंज में दो पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया, जिससे रामगोपाल मिश्रा की हत्या हो गई. इस घटना के बाद हालात बिगड़ गए और लोग आगजनी और तोड़फोड़ पर उतारू हो गए.

स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस और PAC की टीमें तैनात की गईं, लेकिन स्थिति पहले ही बिगड़ चुकी थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लखनऊ से आला अधिकारियों की एक टीम बहराइच भेजी गई. ADG लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने मौके पर जाकर दंगाइयों से निपटने का प्रयास किया, और उनका एक वीडियो भी सामने आया जिसमें वे दंगाइयों को चेतावनी देते नजर आ रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें