MP News: कौन हैं शिवराज सिंह चौहान की दोनों बहुएं? एक ऑक्सफोर्ड से पढ़ीं, जानें सबकुछ

MP News: मध्य प्रदेश के पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान के घर जल्द ही शहनाई बजने वाली है. उनके दोनों बेटों की शादी तय हो चुकी है. ऐसे में जानते हैं कि उनकी दोनों बहुएं कौन हैं.
mp news

कौन हैं शिवराज सिंह चौहान की दोनों बहुएं?

MP News: केंद्रीय कृषि मंत्री और मध्य प्रदेश के पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे कार्तिकेय ने 17 अक्टूबर को दिल्ली में अमानत बंसल के साथ सगाई की. इससे पहले केंद्रीय मंत्री पत्नी साधना सिंह और अपने दोनों बेटे कार्तिकेय और कुणाल के साथ PM मोदी से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान आशीर्वाद लेने के साथ-साथ शिवराज ने PM मोदी को दोनों बेटों की शादी में आने का आमंत्रण दिया. जानते हैं केंद्रीय मंत्री शिवराज की दोनों बहुओं के बारे में-

अमानत बंसल

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान की सगाई अमानत बंसल से हुई है. अमानत बंसल बिजनेस टाइकून अनुपम बंसल और रुचिता बंसल की बेटी हैं. अनुपम बंसल लिबर्टी शूज के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. उनकी मां रुचिता बंसल कन्फेडरेशन ऑफ वूमेन एंटरप्रेन्योर्स ऑफ इंडिया के हरियाणा चैप्टर की फाउंडर हैं. अमानत ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में M.Sc की पढ़ाई पूरी की है.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री शिवराज के बड़े बेटे ने दिल्ली में की सगाई, सुबह ही PM मोदी से लिया था आशीर्वाद

रिद्धी जैन

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे कुणाल सिंह चौहान की सगाई रिद्धि जैन से कुछ महीनों पहले हो चुकी है. रिद्धी जैन भोपाल के मशहूर डॉक्टर इंद्रमल जैन की पोती हैं. रिद्धि के पिता का नाम संदीप जैन है. संदीप जैन आदित्य बिरला ग्रुप में वाइस प्रेसिडेंट हैं. बता दें कि कुणाल और रिद्धि साथ में पढ़े हैं.

सपरिवार PM मोदी से मिलने पहुंचे थे मंत्री शिवराज

कार्तिकेय सिंह चौहान की सगाई से पहले गुरुवार सुबह केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान सपरिवार PM नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए PMO पहुंचे थे. यहां सबने मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोनों बेटे की शादी में शामिल होने का न्योता दिया. इस दौरान PM मोदी ने दोनों बेटे कुणाल और कार्तिकेय को आशीर्वाद भी दिया.

ये भी पढ़ें- MP By Election: बुधनी उपचुनाव के लिए BJP प्रत्याशी फाइनल! जानें कौन हैं रमाकांत भार्गव?

ज़रूर पढ़ें