Champions Trophy 2025: PCB ने लगाई इंडिया से पाकिस्तान आने की गुहार, कहा- टीम चाहे तो हर मैच के बाद लौट सकती है स्वदेश

भारतीय टीम ने पाकिस्तान का आखिरी दौरा साल 2008 में किया था. इस दौरे पर टीम इंडिया ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली और 1-0 से जीती.
Team India

टीम इंडिया

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने को लेकर, अभी संशय बना हुआ है. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को एक पत्र लिख कर चैंपियंस ट्रॉफी में आने को लेकर बड़ी बात कही है. रिपोर्ट्स की मानें तो पीसीबी ने टीम इंडिया को कहा है कि ‘अगर टीम चाहे तो अपने मैच खेल कर भारत लौट सकती है.

BCCI को लिखे पत्र में पीसीबी ने कहा कि अगर सुरक्षा कारणों के चलते टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं आना चाहती, तो पीसीबी उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करेगी. भारतीय टीम अपने मैचों के बाद भारत लौट सकती है. पत्र में ये भी कहा कि टीम इंडिया के आखिरी दो मैचों में एक हफ्ते का अंतर हैं.

शेड्यूल के अनुसार भारत के तीन मैच 20 फरवरी (बनाम बांग्लादेश), 23 फरवरी (बनाम पाकिस्तान) और 2 मार्च (बनाम न्यूजीलैंड) के खिलाफ होंगो. आखिरी के दो मैचों के बीच के अंतर को देखते हुए पीसीबी ने अपने पत्र में इस अंतर में टीम इंडिया को भारत लौटने की सलाह दी है.

मंजूरी के बिना पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने अपना रुख साफ कर दिया है कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगा या नहीं, इसकी मंजूरी सरकार देगी. भारत, पाकिस्तान नहीं जाता है तो टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर आयोजित हो सकता है. हालांकि, पीसीबी किसी भी तरह से भारत के सभी मैच पाकिस्तान में ही कराना चाहता है और इसी लिए बीसीसीआई को नया प्रस्ताव भेजा है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: बेंगलुरु में सरफराज ने जड़ा करियर का पहला शतक, भारत की कराई वापसी

2008 में किया था आखिरा दौरा

भारतीय टीम ने पाकिस्तान का आखिरी दौरा साल 2008 में किया था. इस दौरे पर टीम इंडिया ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली और 1-0 से जीती. इसके बाद 2008 में हुए मुंबई आतंकबादी हमलों के बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तान का कोई भी दौरा नहीं किया है. इसके बाद टीम इंडिया का पाकिस्तान का सामना केवल आईसीसी और एसीसी इवेंन्ट में हुआ है.

ज़रूर पढ़ें