CG News: गुजरात की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में खुलेगा i-Hub, युवाओं को स्टार्ट अप के लिए मिलेगा मंच

CG News: गुजरात की तर्ज पर छत्तीसगढ़ सरकार भी आई हब खोलने जा रही हैं. छत्तीसगढ़ के तकनीकी शिक्षा विभाग और i-Hub गुजरात (इनोवेशन हब गुजरात) के बीच एक महत्वपूर्ण समझौता पर हस्ताक्षर भी हो गए हैं.
CG News

साय सरकार ने साइन किया AMU

CG News: गुजरात की तर्ज पर छत्तीसगढ़ सरकार भी आई हब खोलने जा रही हैं.छत्तीसगढ़ के तकनीकी शिक्षा विभाग और i-Hub गुजरात (इनोवेशन हब गुजरात) के बीच एक महत्वपूर्ण समझौता पर हस्ताक्षर भी हो गए हैं.

जानिए क्या है इनोवेशन हब?

गुजरात की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी इनोवेशन हब खुलेगा, सरकार I-HUB के माध्यम से युवाओं को नई दिशा देगी. ये नई टेक्नोलॉजी से लैस होगी. सरकार I-HUB के माध्यम से नवाचार और स्टार्टअप को बढ़ावा देगी. नवंबर महीने में I-HUB शुरू होगा.

साय सरकार ने गुजरात इनोवेशन हब के साथ किया एमओयू

छत्तीसगढ़ सरकार युवाओं को नए अवसर प्रदान करने जा रही है नवाचार और उद्यमिता युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए आई हब खोलने वाली है. रायपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज में नवंबर से आई हब बनने वाली है. हजारों युवा आई हब से माध्यम से अपने नए विचार नए स्टार्टअप को पंख दे पाएंगे. बाकायदा 3 साल के लिए साय सरकार ने गुजरात इनोवेशन हब के साथ एमओयू किया है.इनोवेशन हब को लेकर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा आई हब युवाओं के लिए वरदान साबित होगी. युवाओं के नए विचारों को प्रोत्साहित करने का काम करेंगे.

ये भी पढ़ें- अबूझमाड़ के मोहंदी में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, ITBP के 2 जवान घायल

भूपेश बघेल ने हब को बताया झुनझुना

एक तरफ छत्तीसगढ़ की विष्णु देव सरकार युवाओं के नए विचारों को मंच देने जा रही है,लेकिन दूसरी ओर विपक्ष में बैठी कांग्रेस इस हब पर निशाना साथ रही है. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हब को झुनझुना बताया है तो वही पीसीसी चीफ दीपक बैज ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा युवा लगातार मंत्रियों के बंगले में नौकरी के लिए भटक रहे हैं.हमारी सरकार में नौकरी निकली थी उसका नियुक्ति पत्र भी नहीं दे पा रहे हैं.क्या आई हब खोलेंगे.युवाओं को झांसे में लाकर सरकार भ्रष्टाचार कर रही है.

आधुनिक दौर के युवाओं को मंच प्रदान कर साय सरकार उनके नए विचारों को आई हब के माध्यम से आगे बढ़ाने का काम करने वाली है इसका फायदा आने वाले दिनों में युवाओं को कितना मिलेगा यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा. लेकिन सरकार के ऐसे कामों से निश्चित ही युवाओं का मनोबल और आत्मविश्वास जरूर बढ़ता है.

ज़रूर पढ़ें