MP News: इंदौर के तीन इमली बस स्टैण्ड से एक हजार किलो नकली मावा जब्त, ग्वालियर से लाया गया था; कई शहरों में खपाने की तैयारी थी

MP News: फूड इंस्पेक्टर मनीष स्वामी ने बताया कि इंदौर में नकली मावा मिठाई बनाने के लिए लाया गया था. बस में मिले 15 बॉक्स में मावा के अलावा मिठाई भी है. इंस्पेक्टर ने आगे कहा, मावा और मिठाई में पॉम ऑइल की मिलावट की आशंका है
One thousand kilos of artificial mawa seized from Indore

इंदौर से एक हजार किलो नकली मावा जब्त

MP News: त्योहारों की सीजन में लोग जमकर मिठाई खरीदते और खाते हैं. मिठाई से त्योहार और ज्यादा खुशनुमा बनाते हैं. इसी मिठाई में खलल डालते हैं नकली मावा बनाने वाले. खाद्य विभाग टीम ने कार्रवाई करते हुए इंदौर में एक हजार किलो नकली मावा जब्त किया. ग्वालियर से इंदौर आई बस से ये मावा जब्त किया गया. शहर के तीन इमली बस स्टैंड पर खाद्य विभाग की टीम ने ये कार्रवाई की.

मावा में पॉम ऑइल, खुशबू के लिए एसेंस- फूड इंस्पेक्टर

ग्वालियर से इंदौर आई सुनील ट्रैवल्स की बस की डिक्की से 15 बॉक्स में नकली मावा मिला. विभाग को सूचना मिली थी कि नकली मावा की सप्लाई की जा रही है. इसी सूचना को ध्यान में रखते हुए छापामार कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें:  प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी, उपार्जन रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी, 21 अक्टूबर तक हो सकेगा रजिस्ट्रेशन

फूड इंस्पेक्टर मनीष स्वामी ने बताया कि इंदौर में नकली मावा मिठाई बनाने के लिए लाया गया था. बस में मिले 15 बॉक्स में मावा के अलावा मिठाई भी है. इंस्पेक्टर ने आगे कहा, मावा और मिठाई में पॉम ऑइल की मिलावट की आशंका है. खुशबू के लिए एसेंस का इस्तेमाल हो सकता है. सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है.

आसपास के शहरों में खपाने की तैयारी

खाद्य विभाग की टीम ने बताया कि बस मिले बॉक्स में अलग-अलग जिलों के नाम लिखे हैं. इन जिलों में होशंगाबाद, इटारसी और हरदा शामिल हैं. ये माल ग्वालियर के कारोबारी रविशंकर का है. पूरा माल ग्वालियर से इंदौर आया है.

इंदौर से अलग-अलग शहरों के लिए ये माल रवाना होना था. ये माल अलग-अलग बसों में लोड करके भेजा जाना था. खाद्य विभाग की टीम ने पूरे माल के 9 सैंपल लिए हैं.

ज़रूर पढ़ें