MP News: भोपाल में पूर्व सैनिकों के कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम डॉ. मोहन यादव, कहा- शहीदों के नाम मिलने वाली आधी राशि माता-पिता को मिलेगी

MP News: इस कार्यक्रम में नौ सेना प्रमुख दिनेश कुमार त्रिपाठी मुख्य अतिथि रहे. 6 साल बाद ये कार्यक्रम भोपाल में आयोजित किया गया. इसमें 102 इंजीनियर रेजीमेंट के सैनिकों ने जौहर दिखाया
Madhya Pradesh News

मोहन यादव, ( सीएम, मध्य प्रदेश )

MP News: भोपाल के बैरागढ़ में स्थित थ्री ईएमई सेंटर में रविवार को पूर्व सैनिकों की रैली में सीएम डॉ. मोहन यादव शामिल हुए. सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि शहीदों की बहन-बेटियों को शादी के लिए सरकार अब 51 हजार रुपये देगी. पहले 15 हजार रुपये मिलते थे. शहीदों की मां को 5 हजार रुपये की बजाय 10 हजार रुपये दिए जाएंगे.

6 साल बाद भोपाल में हुआ कार्यक्रम

इस कार्यक्रम में नौ सेना प्रमुख दिनेश कुमार त्रिपाठी मुख्य अतिथि रहे. 6 साल बाद ये कार्यक्रम भोपाल में आयोजित किया गया. इसमें 102 इंजीनियर रेजीमेंट के सैनिकों ने जौहर दिखाया. इस दौरान एससीएस होम एसएन मिश्रा और सेना के अधिकारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: इंदौर में नाम बदलकर फैशन शो पहुंचा मुस्लिम युवक, हिंदू जागरण मंच ने फैशन शो बंद कराया; केस दर्ज

माता-पिता को मिलेगी सम्मान निधि की आधी राशि

कार्यक्रम के दौरान सीएम डॉ मोहन यादव ने भूतपूर्व सैनिकों, शहीदों की विधवाओं, परिजनों के लिए बड़ा ऐलान किया. सीएम ने कहा, शहीदों के सम्मान स्वरूप दी जाने वाली राशि का आधा हिस्सा माता-पिता को दिया जाएगा. पहले एकमुश्त किस्त शहीदों की पत्नी को दी जाती थी. हमने संशोधन करके आधी राशि पत्नी और आधी राशि माता-पिता को दी जाएगी. कई बार घर में जवान बेटी होती है, उनका विवाह करना होता है. इसी कारण हमने इसमें संशोधन किया है.

‘दो दोस्तों की जोड़ी देश की सेनाओं का नेतृत्व कर रही’

तीन भाइयों की जोड़ी तो दुनिया में प्रसिद्ध है. भगवान राम-लक्ष्मण, कृष्ण और बलराम के बाद तीसरी जोड़ी थी विक्रमादित्य और भर्तहरि…. लेकिन, सेना में दोस्तों की जोड़ी बनती है, ये हम देख रहे हैं. एक क्लास के दो मित्र साथ पढ़ते हुए अपने-अपने क्षेत्र में सेनाओं का नेतृत्व करें, ये केवल भारत में हो सकता है. मैं दिनेश त्रिपाठी और उपेन्द्र जी को बधाई देता हूं. हमारे यहां एक को क्लास में आगे बढ़ता देख दूसरे को टेंशन होता है कि ये बढ़ेगा तो मेरा नंबर कब आएगा.

ज़रूर पढ़ें