MP News: ग्वालियर में 8 साल पुराना मामला 20 मिनट में सुलझा, ‘समझौता वाले हनुमान बाबा’ ने कराई सुलह; दाल-टिक्कड़ खाकर गले मिले

MP News: दोनों पक्षों में विवाद खेत की मेड़ पर चारा काटने को लेकर हुआ था. मारपीट भी हुई थी. दोनों ओर से कई लाठी-डंडे चले और बंदूकें तनी. 8 साल में दोनों पक्ष 15-20 आमने-सामने आ चुके थे
8 year old case solved in 20 minutes in Hanuman Baba's temple in Samjhauta, Gwalior

ग्वालियर के समझौता वाले हनुमान बाबा के मंदिर में 20 मिनट में सुलझा 8 साल पुराना मामला

MP News: ग्वालियर में 8 साल पुराना विवाद केवल 20 मिनट में सुलझ गया. पिछले 8 सालों से जिसे कोर्ट, पुलिस और समाज नहीं सुलझा पाई थी. मामला प्रसिद्ध ‘समझौता वाले हनुमान बाबा’ के मंदिर में सुलझ गया. शहर के हस्तिनापुर थाना क्षेत्र में दो पक्षों में पिछले 8 साल से पुलिस थाना और कोर्ट में चल रहा है. अब ये मामला सुलझ गया है दोनों पक्ष समझौता करने को तैयार हो गए हैं.

मेड़ पर चारा काटने को लेकर हुआ विवाद

दोनों पक्षों में विवाद खेत की मेड़ पर चारा काटने को लेकर हुआ था. मारपीट भी हुई थी. दोनों ओर से कई लाठी-डंडे चले और बंदूकें तनी. 8 साल में दोनों पक्ष 15-20 आमने-सामने आ चुके थे. कई बार खूनी संघर्ष में 20 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं. एक-दूसरे पर 3-3 FIR दर्ज हो चुकी हैं. झगड़े को रोकने के लिए पुलिस ने 14 बार प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की. ये विवाद पहले गांव की पंचायत, फिर पुलिस और कोर्ट तक पहुंचा.

ये भी पढ़ें: जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में भीषण धमाका, 2 की मौत, मलबे में दबे कई कर्मचारी

समझौता वाले हनुमान बाबा ने सुलझाया मामला

पुलिस ने मामले को सुलझाने के लिए दोनों गुटों को कई बार समझाने की कोशिश की. इस बार पुलिस की पहल रंग लाई. दोनों पक्ष हस्तिनापुर थाना के हनुमान मंदिर में आमने-सामने बैठे. दोनों पक्ष में पहले तो कहा-सुनी हुई फिर एक-दूसरे से मिलकर समझौता कर लिया. जो मुद्दा पिछले 8 साल से सिर दर्द बना हुआ था वो केवल 20 मिनट में सुलझ गया. दोनों ओर से समझौते की बात मानी गई और केस वापस लेने पर सहमति बनी.

समझौते के बाद दोनों पक्षों ने दाल-टिक्कड़ खाया और गले भी मिले.

जिन्होंने लड़ाई शुरू की, उनके बच्चे लड़ रहे थे केस

आज से 8 साल पहले जिन लोगों के बीच लड़ाई शुरू हुई थी. मारपीट और गोलियां चली थीं. आज उनके बच्चों के बीच केस चल रहा था. अब ये केस समझौते में बदल गया है.

ज़रूर पढ़ें