MP Weather: मध्य प्रदेश में आज रहेगा तूफान ‘दाना’ का असर, इन जिलों में आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट

MP Weather: मध्य प्रदेश में आज तूफान 'दाना' एक्टिव रहेगा, जिस कारण कई जिलों में आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जानिए आपके जिले में मौसम कैसा रहने वाला है.
mp weather

MP मौसम समाचार

MP Weather: मध्य प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार को आंधी-तूफान और बारिश लोगों को परेशान कर सकती है. पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने आज राज्य के कई जिलों में चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के असर को अलर्ट जारी किया है. जबलपुर, रीवा समेत कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का हाल-

MP में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 24 और 25 अक्टूबर को जबलपुर,रीवा, शहडोल, रायसेन, बुरहानपुर, खंडवा और खरगोन में बारिश की संभावना जताई है. साथ ही प्रदेश के अधिकतर जिलों में चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के कारण बादल छाए रह सकते हैं. आंधी और तूफान भी लोगों को परेशान कर सकता है.

बुधवार को भी बदला-बदला था मौसम

बुधवार को भी प्रदेश में चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का असर देखने को मिला था. राजधानी भोपाल, इंदौर और उज्जैन संभागों के कुछ जिलों के अलावा सीहोर, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, इंदौर, उज्जैन, देवास, छिंदवाड़ा में गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चली थीं.

ये भी पढ़ें- रीवा इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में CM मोहन यादव की बड़ी घोषणाएं, प्रदेश को मिला 31 हजार करोड़ निवेश का ऑफर

प्रदेश में लुढ़कने लगा तापमान

मध्य प्रदेश में हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है. अधिकतर जिले में पारा लुढ़कने लगा है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के शहरों में रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे जाने लगा है. बुधवार को 17 जिलों में रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया. राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो इस सीजन में रात का सबसे कम तापमान है. पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो प्रदेश के इस सीजन में सबसे बड़ी गिरावट है. इसके अलावा मंडला में 15.4 डिग्री सेल्सियस, बालाघाट में 17.3 डिग्री सेल्सियस और टीकमगढ़ में 18.08 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- धान और मोटे अनाज के उपार्जन के लिए 7 लाख से ज्यादा किसानों ने कराया पंजीयन, 2 दिसंबर से होगा धान का उपार्जन

ज़रूर पढ़ें