MP News: इस दिवाली भोपाल में बिना रुकावट मिलेगी बिजली, डिस्कॉम की तैयारी पूरी की

MP News: 33 केवी लाइन पर दो जगहों पर लूप इन और लूप आउट सिस्टम लगाने का काम पूरा किया गया है. इसके अलावा AKVN, E-8 और रोहितास, इन तीनों सबस्टेशन पर ओवरलोड बिजली ट्रांसफार्मर की क्षमता 5 MVA से बढ़ाकर 10 MVA कर दी गई है
The power companies of the mp supplied electricity to other states.

प्रतीकात्मक चित्र

MP News: दिवाली को रोशनी का त्योहार कहा जाता है. सभी लोग अपने घरों और प्रतिष्ठानों को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाते हैं. भोपाल में बिना रुकावट बिजली मिले इसके लिए डिस्कॉम ने तैयारी कर ली है. डिस्कॉम ने शहर में बिजली संबंधित कार्यों की मरम्मत और देखभाल का काम पूरा कर लिया है.

डिस्कॉम के अधिकारियों ने बताया कि भोपाल सर्कल में निर्माण और मेंटेनेंस का काम पूरा किया गया है. इससे दिवाली के दौरान लोगों को बिना रुकावट के बिजली मिलती रहेगी.

ये भी पढ़ें: बाबा महाकाल मंदिर की भस्मआरती होगी हाईटेक, आरती में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को पहनना होगा RFID बैंड

33 केवी लाइन पर दो जगहों पर लूप इन और लूप आउट सिस्टम लगाने का काम पूरा किया गया है. इसके अलावा AKVN, E-8 और रोहितास, इन तीनों सबस्टेशन पर ओवरलोड बिजली ट्रांसफार्मर की क्षमता 5 MVA से बढ़ाकर 10 MVA कर दी गई है.

ज्यादा खपत, अतिरिक्त ट्रांसफॉर्मर

दिवाली के समय शहर में बिजली खपत बढ़ जाती है. शहर के जिन इलाकों में बिजली की खपत ज्यादा है वहां अतिरिक्त ट्रांसफॉर्मर लगाए जाएंगे. डिस्कॉम ने ऐसे 170 जगहों को चिन्हित किए गए हैं जहां ट्रांसफॉर्मर लगाए जा सकते हैं. शहर सर्कल में 147 जगहों पर 40.5 किमी केबल बदली गई है. 57 जगहों पर 8.5 किमी केबल की क्षमता बढ़ाई गई है.

ज़रूर पढ़ें