MP News: सीएम ने सोशल मीडिया साइट X पर वीडियो जारी कर दिवाली की शुभकामनाएं दी, बोले- ‘वोकल फॉर लोकल’ का मंत्र अपनाएं

MP News: मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी स्थानीय सामग्री के उपयोग को प्रोत्साहित करते हैं. वे स्वयं भी दीपावली मनाने के लिए स्वयं बाजार जाकर स्थानीय स्तर पर बनाए गए उत्पाद खरीदेंगे
mp news

सीएम डॉ. मोहन यादव (फाइल फोटो)

MP News: सीएम डॉ मोहन यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर वीडियो जारी करके दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं. सीएम ने कहा, सभी के जीवन में देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. आप सभी को दीपावली की अग्रिम बधाई, शुभकामनाएं…यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘वोकल फॉर लोकल’ के मंत्र को अपनाएं, रामराज्य के सपने को साकार करें और स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा दें।

मैं स्वयं भी बाजार जाकर अपने स्थानीय भाई-बहनों द्वारा बनाये दीपों और उत्पादों को खरीदूंगा.

सामूहिक प्रयास रहे कोई भूखा ना हो- सीएम

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी स्थानीय सामग्री के उपयोग को प्रोत्साहित करते हैं. वे स्वयं भी दीपावली मनाने के लिए स्वयं बाजार जाकर स्थानीय स्तर पर बनाए गए उत्पाद खरीदेंगे. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि हम सबका यह सामूहिक प्रयास हो कि गरीब और मजदूर परिवार का कोई भी सदस्य भूखा न रहे. सबके जीवन में दीपावली का आनंद हो. हम सामूहिक दायित्व के रूप में दीपावली का पर्व मनाएं.

ये भी पढ़ें:  इस दिवाली भोपाल में बिना रुकावट मिलेगी बिजली, डिस्कॉम की तैयारी पूरी की

सीएम समेत मंत्री करेंगे गोवर्धन पूजा

मुख्यमंत्री, मंत्री समेत सभी विधायक गोवर्धन पूजा में शामिल होंगे. दिवाली के अगले दिन गोवर्धन पूजा की जाती है. सरकारी आदेश में निर्णय लिया गया है कि गोशाला में जाकर मंत्री, विधायक जाकर पूजा करेंगे.

चित्रकूट में मनाया जाएगा दीपोत्सव

चित्रकूट में दीपोत्सव का त्योहार मनाया जाएगा. रामघाट पर दीपदान किया जाएगा. दीपोत्सव का त्योहार मनाया जाएगा. घाटों को दीपकों से सजाया जाएगा. इसके लिए शासन-प्रशासन ने व्यवस्था कर ली है.सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

ज़रूर पढ़ें