Maharashtra Election: बीजेपी ने जारी की 25 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, उत्तर, पश्चिम और मध्य नागपुर के लिए नाम घोषित

Maharashtra Election: बीजेपी ने उत्तर, पश्चिम और मध्य नागपुर पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट के मुताबिक भाजपा ने उत्तर नागपुर सीट से मिलिंद पांडुरंग माणे, पश्चिम नागपुर सीट से सुधाकर विट्ठलराव कोहले और मध्य नागपुर सीट से प्रवीण प्रभाकराव दटके को चुनावी मैदान में उतारा है.
Maharashtra Election

BJP

Maharashtra Election: महाराष्ट्र विधानसभ चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में बीजेपी ने उत्तर, पश्चिम और मध्य नागपुर पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट के मुताबिक भाजपा ने उत्तर नागपुर सीट से मिलिंद पांडुरंग माणे, पश्चिम नागपुर सीट से सुधाकर विट्ठलराव कोहले और मध्य नागपुर सीट से प्रवीण प्रभाकराव दटके को चुनावी मैदान में उतारा है.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी तीसरी लिस्ट में 25 उम्मीदवारों को जगह दी गई है. बीजेपी ने मुर्तिजापुर से हरीश मारोतिअप्पा पिंपले, कारंजा से सई प्रकाश डहाके, तेओसा से राजेश श्रीराम वानखेड़े और मोर्शी से उमेश को मैदान में उतारा है. वहीं महाराष्ट्र की आष्टी सीट बीजेपी के खाते में आ गई है. पार्टी ने इस सीट से सुरेश धस को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसी सीट से अजित पवार गुट के सिटिंग विधायक थे.

वहीं, आर्वी विधानसभा सीट से पार्टी ने सुमित किशोर वानखड़े, कटोल से चरणसिंह बाबूलालजी ठाकुर, सवानेर से आशीष रंजीत देशमुख को उम्मीदवार घोषित किया है. बीजेपी ने नांदेड़ लोकसभा उपचुनाव के लिए संतुक मारोतराव हंबर्डे को टिकट दिया है. नांदेड़ लोकसभा सीट पर 20 नवंबर को उपचुनाव होना है. ये सीट कांग्रेस के सांसद वसंतराव बलवंत राव चव्हाण के निधन के बाद खाली है. कांग्रेस इस सीट से अब उनके बेटे को मैदान में उतारा चुकी है.

घाटकोपर से इन्हें मिला टिकट

भाजपा के हिस्से में आई घाटकोपर सीट से प्रकाश मेहमता को टिकट नहीं दिया गया है. इनकी जगह पार्टी ने पराग शाह को उम्मीदवार बनाया है. पिछली बार भी प्रकाश मेहता को टिकट नहीं मिला था. शाह और मेहता के समर्थक आपस में भिड़ गए थे. वहीं, बीजेपी ने मुंबई की सेफ सीट कही जाने वाली बोरीवली से संजय उपाध्याय को टिकट दिया है. इस सीट से सुनील राणे विधायक थे, उनका टिकट कट गया है.

यह भी पढ़ें: ‘Rest in Peace’ करने की पप्पू को मिली धमकी, बिश्नोई गैंग के नाम पर आया धमकी भरा कॉल, कहा- लॉरेंस का फोन…

146 उम्मीदवार घोषित

भाजपा ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए अब तक कुल 146 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. बीजेपी की ओर से पहली लिस्ट में 99 सीटों पर उम्मीदवार उतारे गए थे. इसके बाद 22 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की गई थी और अब तीसरी लिस्ट में 25 उम्मीदवारें को चुनाव में उतारा गया है.

 

ज़रूर पढ़ें