Real NCP Verdict: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अजित पवार गुट, अदालत में कैविएट दायर, EC के फैसले पर बढ़ी रार

Real NCP Verdict: भारत निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को NCP और चुनाव चिह्न घड़ी अजित पवार गुट को देने का फैसला सुनाया था.
Deputy CM Ajit Pawar

डिप्टी सीएम अजित पवार (फोटो- सोशल मीडिया)

Real NCP Verdict: भारत निर्वाचन आयोग ने बुधवार को अपने फैसले में अजित पवार गुट को असली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) बताया है. अजित पवार का गुट अभी वर्तमान में एनडीए का हिस्सा है और महाराष्ट्र सरकार में शामिल है. लेकिन अब भारत निर्वाचन आयोग के इस फैसले को शरद पवार के गुट ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है. लेकिन इससे पहले ही अजित पवार के गुट ने अदालत में कैविएट दायर कर दी है.

भारत निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को NCP और चुनाव चिह्न घड़ी अजित पवार गुट को देने का फैसला सुनाया था. आयोग के इस फैसले पर शरद पवार गुट ने नाराजगी जताई थी. जिसके बाद उनके ओर से इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात कही गई थी. हालांकि उससे पहले ही अजित पवार के गुट ने अदालत में कैविएट दायर कर दी है.

सुप्रीम कोर्ट में दायर कैविएट में सुनवाई की मांग की गई है. अजित पवार के गुट ने कहा है कि क्या शरद पवार गुट पहले वास्तविक NCP घोषित करने के आयोग के फैसले को चुनौती देता है. अब अगर इस स्थिति में शरद पवार के गुट के ओर से याचिका दायर होती है तो अदालत अजित पवार के गुट का पक्ष सुने बिना कोई फैसला नहीं देगी.

सिंबल को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ

वहीं शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, “चुनाव आयोग को चार बजे तक हमें जवाब देना है. हम आज 3 बजे तक जवाब दे देंगे और हम सुप्रीम कोर्ट जरूर जाएंगे. अभी सिंबल को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है.”

ये भी पढ़ें: Real NCP Verdict: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अजित पवार गुट, अदालत में कैविएट दायर, EC के फैसले पर बढ़ा रार

जबकि शिवसेना(UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “ऐसा माहौल बनाया हुआ है पूरे देश में कि पैसा फेक तमाशा देख, जनता के पैसों का दुरुपयोग हो रहा है, विधायकों की खरीद-फरोख्त हो रही है. शरद पवार वरिष्ठ नेता है वे यह लड़ाई भी डटकर लड़ेंगे.”

ज़रूर पढ़ें