राजस्थान के रास्ते राज्यसभा जाएंगी Sonia Gandhi? रायबरेली से प्रियंका लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

पार्टी अभिषेक मनु सिंघवी को कर्नाटक से उम्मीदवार बना सकती है. सूत्रों के मुताबिक सैयद नसीर हुसैन को फिर से संसद के उच्च सदन का टिकट दिए जाने की संभावना है.
Sonia Gandhi

Sonia Gandhi

Sonia Gandhi: कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी राजस्थान से पार्टी की राज्यसभा उम्मीदवार हो सकती हैं. वह वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के पारंपरिक गढ़ रायबरेली से लोकसभा सांसद हैं. हालांकि, पहले से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि वह इस बार लोकसभा चुनाव की बजाय राज्यसभा चुनाव लड़ सकती हैं.

पार्टी अभिषेक मनु सिंघवी को कर्नाटक से उम्मीदवार बना सकती है. सूत्रों के मुताबिक सैयद नसीर हुसैन को फिर से संसद के उच्च सदन का टिकट दिए जाने की संभावना है, जबकि अजय माकन को भी टिकट मिल सकता है. सूत्रों के मुताबिक, अगले एक से दो दिन में कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी.

27 फरवरी को है राज्यसभा चुनाव

15 राज्यों की 56 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को होने वाले हैं. नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है. गौरतलब है कि सोमवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई ने पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी से राज्यसभा में राज्य का प्रतिनिधित्व करने की अपील की थी.

इसी तरह, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने पिछले हफ्ते सोनिया गांधी से राज्य की खम्मम सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया था. रेवंत रेड्डी ने कहा कि सोनिया गांधी से अनुरोध इसलिए किया जा रहा है क्योंकि लोग उन्हें “तेलंगाना की मां” के रूप में देखते हैं जिन्होंने इसे राज्य का दर्जा दिया.

यह भी पढ़ें: Bihar Floor Test: फ्लोर टेस्ट में नीतीश पास, विपक्ष ने किया वॉकआउट, सरकार के पक्ष में पड़े 129 वोट

रायबरेली से सांसद हैं सोनिया गांधी

बताते चलें कि सोनिया गांधी अभी उत्तर प्रदेश की रायबरेली से सांसद हैं. सूत्रों के अनुसार अब सोनिया गांधी की सीट से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी चुनाव लड़ सकती हैं.  गौरतलब है कि राजस्थान में 3 सीटों पर राज्यसभा के चुनाव होने हैं. बीजेपी के खाते में 2 और कांग्रेस के खाते में एक सीट के जाने की संभावना है.

 

ज़रूर पढ़ें