Lok Sabha Election: I.N.D.I.A से अलग हो गई PDP की राहें? अकेले चुनाव लड़ने की खबरों पर महबूबा ने साफ किया अपना रुख

Lok Sabha Election 2024: इंडिया गठबंधन से अलग होकर महबूबा मुफ्ती ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.
Mehbooba Mufti

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती

Lok Sabha Election 2024: इंडिया गठबंधन से अब कई दल अलग हो चुके हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर में खबर आई थी कि पीडीपी की राहें भी अब इंडिया गठबंधन से अलग हो गई हैं. लेकिन अब पीडीपी की तरफ से इन खबरों का खंडन किया गया है. पार्टी ने कहा कि पीडीपी की तरफ से ‘इंडिया’ गठबंधन से नाता तोड़ने की मनगढ़ंत खबरों पर ध्यान न दें. हम एकता और अपने गठबंधन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को लेकर दृढ़ हैं.

इसके पहले, ऐसे खबरें आई थीं कि महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि हम चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. इसमें कहा गया था कि पीडीपी जल्द ही पार्लियामेंट बोर्ड उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगा. इसलिए हम चर्चा की जा रही है. हम सभी छह सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे. उन्होंने कहा कि हम राज्य में बीजेपी और नेशनल कॉफ्रेंस का मुकाबला करेंगे.

साथ ही ये भी कहा जा रहा था कि पीडीपी अध्यक्ष ने कहा है कि हम अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में जल्द ही जानकारी देंगे. दरअसल, बीते सप्ताह ही नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि हम राज्य में अलग चुनाव लड़ेंगे. बीते दिनों के दौरान इंडिया गठबंधन से कई दल अलग हो गए हैं. वहीं पीडीपी को लेकर जब खबरें आने लगीं तो पार्टी की तरफ से आकर स्थिति स्पष्ट की गई है.

ये दल पहले ही हो चुके हैं अलग

इस गठबंधन से अलग होकर पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने पहले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अलग चुनाव लड़ने का ऐलान किया. हालांकि इसी बीच बिहार में जेडीयू भी गठबंधन से अलग हो गई. अब जेडीयू बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन के साथ है.

ये भी पढ़ें: UP Politics: ‘मोदी की गारंटी की बहुत चर्चा है लेकिन दुनिया मांग रही भारत को बेहतर रिटर्न की गारंटी’- पीएम मोदी

इनके अलावा आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने भी इंडिया गठबंधन से अलग अपनी राह बना ली है. जयंत चौधरी ने बीते दिनों संकेत दिया है कि वो अब बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में रहेंगे. हालांकि अभी तक एनडीए गठबंधन में भी सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है. सहयोगी जल्द ही सीटों का बंटवारा होने की बात कह रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें