Rajya Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश से 4 सांसद पहुंचे राज्यसभा, भाजपा के 3 और कांग्रेस के एक नेता निर्विरोध जीते चुनाव

मध्य प्रदेश राज्यसभा प्रत्याशियों ने जीत का सर्टिफिकेट ले लिया है. बीजेपी के तीन व कांग्रेस के अशोक सिंह को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सर्टिफिकेट दिया है.
जीत का सर्टिफिकेट लेते मध्य प्रदेश राज्यसभा प्रत्याशी.

जीत का सर्टिफिकेट लेते मध्य प्रदेश राज्यसभा प्रत्याशी

Rajya Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश राज्यसभा प्रत्याशियों ने जीत का सर्टिफिकेट ले लिया है. भाजपा के तीन और कांग्रेस के उम्मीदवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सर्टिफिकेट दिया है. हालांकि इस दौरान बंशीलाल गुर्जर के सर्टिफिकेट में कुछ गलती हुई. बाद में उसे सुधार करके उन्हें सौंप दिया गया. माया नारोलिया,एल.मुरूगन ने भी अपना सर्टिफिकेट लिया है. बीजेपी के उमेश नाथ महाराज मंगलवार बुधवार को सर्टिफिकेट लेने के लिए विधानसभा जाएंगे. साथ ही सभी सांसदों ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन और विधानसभा के प्रमुख सचिव से मुलाकात की.

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अशोक सिंह के साथ मध्य प्रदेश के लोकसभा प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह प्रदेश,अध्यक्ष जीतू पटवारी,नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार सहित कई और विधायक भी मौजूद रहे. अशोक सिंह ने पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को धन्यवाद दिया. उन्होंने कमलनाथ दिग्विजय सिंह सहित पार्टी के सभी सीनियर नेताओं का आभार व्यक्त किया. इधर, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी अशोक सिंह को बधाई दी. उन्होंने लिखा मध्य प्रदेश से राज्य सभा सदस्य निर्वाचित होने पर कांग्रेस के संघर्षशील निष्ठावान साथी अशोक सिंह को हार्दिक बधाई। दरअसल, सभी राज्यसभा के उम्मीदवारों के चयन में ना ही क्रॉस वोटिंग हुई,ना ही विरोध हुआ. इसलिए सभी निर्विरोध जीतकर राज्यसभा का सर्टिफिकेट लेने पहुंचे.

माया नारोलिया ने पीएम और संगठन को दिया धन्यवाद

राज्यसभा के सांसद चुने जाने के बाद में नारोलिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित मध्य प्रदेश के सभी नेताओं को धन्यवाद दिया. नारोलिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों को ही ध्यान में रखकर आगे काम करती रहेंगी. बंशीलाल गुर्जर ने कहा कि संगठन का धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने हम पर भरोसा जताया है. निर्वाचन का सर्टिफिकेट लेने के बाद पीएम को भी आभार व्यक्त किया.

दूसरी बार चुने जाने पर मुरगन ने सभी को दी बधाई

मध्य प्रदेश कोटे से ही एल मुरुगन को दोबारा राज्यसभा भेजा गया है. मुरूगन ने जीत का सर्टिफिकेट लेने के बाद कहा कि उन्हें दोबारा चुना गया है. इसके लिए राष्ट्रीय नेतृत्व प्रधानमंत्री मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित अन्य नेताओं को धन्यवाद उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से दी जाने वाली सभी जिम्मेदारियां को पूरी तरीके से निभाएंगे.

ज़रूर पढ़ें