Divya Khosla ही नहीं, इन सितारों ने भी ज्योतिष के कहने पर बदला अपना नाम और स्पेलिंग

Divya Khosla Drops Surname: आपका नाम आपकी किस्मत बदल सकता है ये बात कई बॉलीवुड सितारे साबित कर चुके हैं.
Divya Khossla Drops Surname

कई सितारों ने भी ज्योतिष के कहने पर बदला नाम और स्पेलिंग

Divya Khosla Drops Surname: हाल में एक्ट्रेस और डायरेक्टर दिव्या खोसला ने ज्योतिष के कहने पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अपने पति का सरनेम हटा दिया. बता दें कि प्रोड्यूसर भूषण कुमार दिव्या खोसला के पति हैं. दिव्या खोसला ने अपने अकाउंट से कुमार सरनेम हटा दिया है. जिसके बाद इन दोनों की शादीशुदा  जिंदगी में दरार की खबरें भी आनी शुरु हो गई थी. हालांकि दिव्या के प्रवक्ता ने इंटरव्यू में खुलासा किया कि दिव्या खोसला ने ज्योतिष के कहने पर कुमार सरनेम हटाया है. जिससे उनका फिल्मी करियर ग्रो कर सके. वैसे ये कोई पहला मौका नहीं जब किसी स्टार्स ने इंडस्ट्री में अपने करियर ग्राफ को बढ़ाने के लिए ज्योतिष का सहारा लिया हो. ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने सक्सेस पाने के लिए अपने नाम और स्पेलिंग में बदलाव किया हो. चलिए जानते हैं इनके बारे में.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्म के अनुसार उनका नाम अमिताभ श्रीवास्तव था. अमिताभ श्रीवास्तव की पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी फ्लॉप साबित हुई. जिसके बाद ज्योतिष ने उन्हें सलाह दी कि वो अपना सरनेम बच्चन रख लें और उन्होंने ऐसा ही किया. इसके बाद बच्चन सरनेम उनके लिए लकी साहित हुआ.

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन के जन्म के समय उनके पिता राकेश रोशन ने ज्योतिष के सलाह पर एक्टर का नाम रखा था. जिसके बाद ज्योतिष ने उन्हें सलाह दी कि एक्टर का नाम H अक्षर से शुरू होना चाहिए. जिसके बाद राकेश रोशन ने ऋतिक के नाम में H जोड़ दिया था.

अजय देवगन

एक्टर अजय देवगन ने न्यूमरोलॉजी के आधार पर अपने नाम में परिवर्तन किया है. इस नाम से पहले उनका नाम विशाल वीरू देवगन था. उनके इस बादलाव का असर उनके फिल्मी करियर पर साफतौर पर दिखाई देता है. नाम बदलने के बाद उन्होंने इंडस्ट्री में एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में की.

अक्षय कुमार

यह बहुत ही कम लोग जानते हैं कि बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से मशहूर अक्षय कुमार का इस नाम से पहले एक और नाम था. अक्षय से पहले उन्हें लोग राजीव भाटिया के नाम से जानते थे. न्यूमरोलॉजी पर विश्वास जताते हुए उन्होंने अपने नाम में बदलाव कर अक्षय कुमार रखा.

आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना ने अपने एक इंटरव्यू में ये बताया था कि उनके पिता और एस्ट्रोलॉजर ने उन्हें अपने नाम में कुछ बदलाव करने की सलाह दी थी. आयुष्मान का नाम सिंपल आयुष्मान खुराना था. लेकिन ज्योतिष की ओर से मिली सलाह पर नाम बदलने के बाद एक्टर ने अपने नाम में एक एक्स्ट्रा N और R जोड़कर अपने नाम में बदलाव किया था. अब आयुष्मान का नाम Ayushmann Khurrana है.

राजकुमार राव

राजकुमार राव को भी एक ज्योतिष ने अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए अपने नाम में बदलाव करने की सलाह दी थी. राजकुमार ने अपने पुराने नाम में राजकुमार में एक M और जोड़कर अपना सरनेम हटा दिया था. आज वे Rajkummar Rao के नाम से जाने जाते हैं.

सुनील शेट्टी

बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक रहे सुनील शेट्टी 1990 के दशक में अपने एक्शन के लिए जाने जाते थे. समय के साथ वे और भी ज्यादा बेहतर कलाकार बनते गए। ज्योतिष शास्त्रियों की सलाह के बाद सुनील शेट्टी ने अपने नाम के इंग्लिश अक्षरों के बीच में E जोड़कर अपने नाम में बदलाव  किया था.

रानी मुखर्जी

एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. दरअसल रानी का पिछला नाम Rani Mukerji था, लेकिन बाद में रानी ने ज्योतिषीय सलाह पर अपना नाम बदलकर Rani Mukherjee कर लिया.

ज़रूर पढ़ें