Lok Sabha Election: 24 फरवरी को बीजेपी की दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर होगा मंथन

Lok sabha election: बैठक की अध्यक्षता बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. बैठक में सभी प्रदेश के प्रभारी और सह प्रभारी मौजूद रहेंगे.
Chhattisgarh News

भाजपा (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक पार्टियां जुट गई है. चुनाव की तैयारियों को लेकर अलग-अलग बैठकें आयोजित की जा रही है. इसी कड़ी में 24 फरवरी को बीजेपी की दिल्ली में बड़ी बैठक होगी. बैठक की अध्यक्षता बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. बैठक में सभी प्रदेश के प्रभारी और सह प्रभारी मौजूद रहेंगे. बीजेपी के इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. जेपी नड्डा सभी प्रदेश पदाधिकारियों को चुनाव में उतरने के लिए दिशा-निर्देश देंगे. साथ ही इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची को लेकर भी मंथन किया जाएगा.

बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

लोकसभा चुनाव को कुछ ही महीने बाकी रह गए हैं, ऐसे में बीजेपी अलग-अलग रणनीति के तहत मैदान में उतर रही है. अलग-अलग राज्यों के लिए अलग-अलग रणनीति तैयार किया जा रहा है, इसलिए 24 फरवरी को होने वाली बैठक में सभी राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारी को बुलाया गया है. इस बैठक में आने वाले चुनाव में बीजेपी 400 पार कैसे जाएगी ? पार्टी किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच उतरेगी जैसे सभी विषयों पर विस्तार से चर्चा होगी.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: विधानसभा में गूंजा बैगा आदिवासियों की मौत का मामला, पूर्व सीएम ने कहा- इनकी हत्या हुई

विधानसभा का फार्मूला लागू कर सकती है बीजेपी

विधानसभा का फार्मूला लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी लागू कर सकती है. जिन-जिन सीटों पर भाजपा कमजोर है उन सीटों पर आचार संहिता लगने से पहले पार्टी प्रत्याशियों का नाम घोषित किया जा सकता है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ये रणनीति बहुत कारगर साबित हुई थी.

छत्तीसगढ़ से ये लोग बैठक में होंगे शामिल

दिल्ली में होने वाले भाजपा के इस बैठक में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर और सह प्रभारी नितिन नबीन के अलावा सीएम विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम अरुण साव, विजय शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव , प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय शामिल होंगे.

प्रदेश की पहली सूची पर होगा मंथन

बता दें कि बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची पर मंथन किया जाएगा. छत्तीसगढ़ की पांच लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम भी संभवता तय हो जायेंगे. प्रदेश में जिन-जिन सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की दावेदारी कमजोर है उन सीटों के प्रत्याशियों का नाम बैठक में तय हो सकते हैं. भाजपा जांजगीर-चांपा, कोरबा, बस्तर, राजनादगांव, कांकेर लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है.

ज़रूर पढ़ें