MP Road Accident: एमपी के डिंडौरी में बड़ा हादसा, पिकअप वाहन पलटने से 14 लोगों की मौत, सीएम ने की आर्थिक मदद की घोषणा

MP Road Accident: डिंडोरी सड़क हादसा घायल कुछ यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस सड़क हादसे में मरने वालों 14 यात्रियों में 9 पुरुष और 5 महिलाएं हैं.
MP Road Accident

डिंडोरी सड़क हादसा

MP Road Accident: मध्य प्रदेश के डिंडोरी में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. डिंडोरी के बड़झर गांव के बाद अनियंत्रित होकर पिकअप गाड़ी पलट जाने के कारण 14 यात्रियों की मौत हो गई है. वहीं इस सड़क हादसे में करीब 21 लोग घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

डिंडोरी कलेक्टर विकास मिश्रा ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पिकअप वाहन के अनियंत्रित होकर पलट जाने से 14 लोगों की मृत्यु हो गई और 20 लोग घायल हैं. घायलों का इलाज शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है. ये सभी लोग एक गोद भराई कार्यक्रम में शामिल होकर वापस घर लौट रहे थे, तभी गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई.


डिंडोरी सड़क हादसे पर सीएम मोहन यादव ने दुख जताया है. इसके अलावा उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख हुए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने घायलों के निशुल्क उपचार के लिए निर्देश भी दिए हैं.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा सोशल मीडिया के एक्स पर दी गई जानकारी में लिखा गया, ‘मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने डिंडोरी जिले में हुई वाहन दुर्घटना में कई अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है.’

ये भी पढ़ें: Sandeshkhali: संदेशखाली हिंसा का मुख्य आरोपी शेख शाहजहां गिरफ्तार, 57 दिन से था फरार, HC भी जता चुका था नाराजगी

मुख्यमंत्री कार्यलाय ने आगे लिखा, ‘मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना में हताहत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी. जिला प्रशासन को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री के निर्देश पर कैबिनेट मंत्री समपत्या उइके डिंडोरी पहुंच रहीं हैं.’ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ देर में मंत्री वहां पहुंच जाएंगी.

इस हादसे में घायल कुछ यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं घटना स्थल पर पुलिस पहुंच चुकी है और मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. जिस गाड़ी से ये हादसा हुआ है उसका नंबर MP-20 GB-4146 है. इस सड़क हादसे में मरने वालों 14 यात्रियों में 9 पुरुष और 5 महिलाएं हैं.

ज़रूर पढ़ें