Indore: पीएससी की तैयारी कर रहे स्टूडेंट को कोचिंग क्लास में आया अटैक, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

Indore: इस मामले में पुलिस ने कहा है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा.
indore psc boy

छात्र राजा लोधी (फोटो- Vistaar News)

Indore: इंदौर के एक कोचिंग सेंटर में क्लास में पढ़ाई के दौरान हार्ट अटैक से छात्र की मौत हो गई है. मृतक PSC की तैयारी कर रहा था और रोज की तरह वो बुधवार दोपहर भी क्लास में पहुंचा था. लेकिन क्लास में बैठे-बैठे अचानक वह टेबल पर गिर गया. बेसुध स्टूडेंट को टीचर्स और दोस्तों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

पीएससी की कर रहा था तैयारी

दरअसल मृतक की पहचान 18 साल के राजा लोधी के रूप में हुई. जो भंवरकुआ इलाके में परिवार से अलग रहकर पीएससी की तैयारी कर रहा था. साथ ही सागर के एक कॉलेज से बीए फाइनल ईयर की पढ़ाई भी कर रहा था. घटना के वक्त कोचिंग में 50 के करीब स्टूडेंट मौजूद थे. राजा क्लास में हाथ बांधकर बैठा हुआ था. उसके साथ बैठे स्टूडेंट भी क्लास में पढ़ रहे थे. इसी दौरान छात्र को अटैक आ गया. उसके दोस्त अस्पताल ले गए थे, जहां इमरजेंसी वार्ड में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. पुलिस ने शव का जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया. इस मामले में पुलिस ने कहा है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा.

ये भी पढ़ें: MP में ‘मोदी की गारंटी’ को लगा पंख, एक महीने में मोहन यादव सरकार के फैसलों से बढ़ रहा जनता का विश्वास

अफसर बनाना चाहता था राजा

जब घर वालों को राजा की मौत की खबर मिली, वे तुरंत ही अस्पताल पहुंचे. परिवार का आरोप है कि आईएस कोचिंग इंस्टीट्यूट ने उनको पूरी सीसीटीवी फुटेज नहीं दिखाई है. साथ ही इस मामले में कुछ तथ्यों को छुपाने की कोशिश की जा रही है. परिवार के अनुसार राजा की हेल्थ ठीक थी.

राजा के परिवार में उसका एक बड़ा भाई है, जो मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है. पिता पीएचई डिपार्टमेंट में हैं. मगर राजा इन सब से हटकर अफसर बनना चाहता था. इसलिए वो लंबे समय से पीएससी की तैयारी कर रहा था.

ज़रूर पढ़ें