MP News: पीएम मोदी तक पहुंची ग्वालियर-चंबल संभल के आयुक्त दीपक सिंह की शिकायत, भ्रष्टाचार का मामला है दर्ज

MP News: संभवतः ये मध्य प्रदेश का पहला ऐसा मामला है जिसमें तीन आईएएस अधिकारियों पर एक साथ एक ही तरह के मामले में लोकायुक्त ने एफआईआर दर्ज की है.
deepak singh image

सीनियर एडवोकेट अवधेश सिंह तोमर और चंबल संभाग के आयुक्त दीपक सिंह. (फोटो: सोशल मीडिया)

MP News: चंबल संभाग के आयुक्त दीपक सिंह पर दर्ज भ्रष्टाचार के मामले की बात अब पीएम नरेंद्र मोदी तक पहुंच गई है. अब दीपक सिंह की शिकायत पीएम मोदी से की गयी है. इसके साथ ही ज्वाइंट सेकेट्री राष्ट्रपति भवन, संयुक्त सचिव प्रशिक्षण विभाग दिल्ली में भी शिकायत की गयी है. ये शिकायत हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट अवधेश सिंह तोमर ने की है.

उन्होनें कहा है कि लोकायुक्त जबलपुर में दीपक सिंह के खिलाफ भ्रष्ट्राचार का मामला दर्ज है. ऐसे में इसलिए वह महत्वपूर्ण पद पर नहीं रह सकते हैं. अवधेश सिंह तोमर ने मांग की है कि उन्हें तत्काल निलंबित किया जाए. साथ ही फील्ड की पोस्ट से हटाया जाए. ये कानून है, लेकिन फिर वो पदस्थ है, ऐसे में ये ये रूल्स का उल्लंघन है. इसको लेकर वे न्यायालय की शरण लेने जा रहे हैं.

आदिवासियों की जमीन को बेचने की अनुमति देने का है आरोप

दरअसल साल 2007 से 2012 के बीच वर्तमान में ग्वालियर-चंबल संभाग कमिश्नर दीपक सिंह,आबकारी आयुक्त ओपी श्रीवास्तव और उप सचिव बसंत कुर्रे जबलपुर में बतौर एडीएम पदस्थ थे. जबलपुर के कुंडम इलाके में इन्होंने आदिवासियों की जमीन को बेचने की अनुमति दी थी. जबकि मध्य प्रदेश भू-राजस्व संहिता के अनुसार आदिवासियों की जमीन बेचने की अनुमति कलेक्टर द्वारा ही दी जा सकती है. इस मामले में कलेक्टर से शिकायत की गई. शिकायत के आधार मौजूदा एडीएम शेर सिंह मीणा ने जांच कर प्रतिवेदन जबलपुर लोकायुक्त को दिया था. प्रतिवेदन के आधार लोकायुक्त ने FIR दर्ज की गयी है.

ये भी पढ़ें ‘महाकाल की नगरी काल गणना का केंद्र’, विपक्ष पर बरसे PM Modi, बोले- कांग्रेस ने हमारी ताकत को किया बर्बाद

संभवतः ये मध्य प्रदेश का पहला ऐसा मामला है जिसमें तीन आईएएस अधिकारियों पर एक साथ एक ही तरह के मामले में लोकायुक्त ने एफआईआर दर्ज की है. इसकी अब पीएम नरेंद्र मोदी से भी शिकायत की गयी है.

ज़रूर पढ़ें