Chhattisgarh: हिमाचल से लौटे भूपेश बघेल बोले- बीजेपी का ‘ऑपरेशन लोटस’ हुआ फेल, 5 मार्च को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की होगी बैठक

Chhattisgarh News: भूपेश बघेल ने कहा बीजेपी का षड्यंत्र था कि चुनी हुई सरकार को गिराया जाए. लेकिन बीजेपी का ऑपरेशन लोटस हिमाचल में विफल हुआ.
Chhattisgarh news

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल दौरे से वापस लौट आए हैं. भूपेश बघेल को कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में हुई राजनीतिक उठापटक को स्थिर करने के लिए भेजा था. रायपुर पहुंचने पर भूपेश बघेल ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के संदर्भ में ड्यूटी लगी थी, बीजेपी का षड्यंत्र था कि चुनी हुई सरकार को गिराया जाए. लेकिन बीजेपी का ऑपरेशन लोटस हिमाचल में विफल हुआ. बघेल ने आगे बताया कि हिमाचल में 6 कांग्रेस के सदस्य बागी हुए, राज्यपाल ने बहुत ही निर्भीक निर्णय दिया और 6 सदस्यों की सदस्यता रद्द कर दी गई. हमारी सरकार पूर्ण बहुमत में थी, इसके बावजूद भी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश हो रही थी. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार 5 साल चलेगी.

भूपेश ने CM पर किया पलटवार

आज सीएम विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ को 4 हजार 842 करोड़ रुपए की राशि केंद्र सरकार से मिलने की जानकारी दी थी. इसके बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसा है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र से राशी मिलना छत्तीसगढ़ का हक है, राशी देकर सरकार एहसान नहीं कर रही है. प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है लेकिन  18 लाख आवास गरीबों को क्यों नहीं दिया जा रहा है, सरकार ये बताए. केवल विज्ञापनों में सरकार योजना दिखा रही है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: संदेशखाली हिंसा पर पीएम मोदी बोले- ‘बेटियों के साथ दुस्साहस की सारी हदें पार कर दी’

उधार लेकर घी पीयो ये सरकार की स्थिति: भूपेश बघेल

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार द्वारा लिए जा रहे कर्ज को लेकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कर्ज लेने का काम भाजपा सरकार मध्य प्रदेश में भी कर रही है. छत्तीसगढ़ में भी यही काम कर रहे हैं. रेवेन्यू बढ़ाने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं. उधार लेकर घी पीयो यह सरकार की स्थिति है.

5 मार्च को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की होगी बैठक

बता दें कि दिल्ली से लौटे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जानकारी देते हुए बताया कि 5 मार्च को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक आयोजित होगी. बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा. स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक कांग्रेस पार्टी प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा सकती है.

ज़रूर पढ़ें